सिडनी। ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेटर एलिसा हिली ने टी-20 महिला विश्व कप से पहले बॉयफ्रेंड और तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क से टिप्स ली। उन्होंने भारतीय परिस्थितियों में कैसे खेलना है, इसके बारे में मिचेल से जानकारी हासिल की।
स्टार्क इस समय चोट से उबर रहे हैं और टी-20 विश्व कप में हिस्सा नहीं लेंगे। उन्हें भारत में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट और वन-डे खेलने का अनुभव है, लेकिन आईपीएल में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) का प्रतिनिधित्व किया था।
भारत में खेलना 25 वर्षीया हिली के लिए नया अनुभव होगा और इस वजह से उन्होंने स्टार्क से सलाह-मशविरा किया। हिली ने कहा- मैंने मिचेल से भारत के मैदानों के बारे में जानकारी हासिल की और वहां की परिस्थितियों के बारे में जानकारी एकत्रित की। उन्हें भारत की काफी जानकारी है और उनका ज्ञान मेरे काम आएगा।
ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम टी-20 विश्व कप में हिली से पारी की शुरुआत करवा सकती है। वैसे कोच मैथ्यू मॉट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में बेथ मूनी और निकोल बोल्टन से पारी की शुरुआत करवाई थी। वैसे हिली पहलेयह काम कर चुकी है। हिली ने कहा- मैं बीबीएल में पारी की शुरुआत कर चुकी हूं और यदि टीम प्रबंधन ने चाहा तो विश्व कप में भी यह जिम्मेदारी उठा सकती हूं।
ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन हिली का मानना है कि इसके लिए टीम को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने कहा- हमें टी-20 प्रारूप में बल्लेबाजी की वजह से कई बार हार का सामना करना पड़ा है। इसके चलते बल्लेबाजों पर ज्यादा दारोमदार रहेगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस