नई दिल्ली, पीटीआइ। विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा कोरोना संक्रमण से उबर चुके हैं और अगले महीने भारत के इंग्लैंड दौरे के लिए उपलब्ध होंगे। दिल्ली के एक होटल में क्वारंटाइन के बाद साहा कोलकाता में अपने घर पहुंच गए हैं। उन्हें इंग्लैंड जाने वाली टीम के लिए चुना गया था। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले साहा उन खिलाड़ियों में शामिल थे जो फिलहाल स्थगित आइपीएल 2021 में कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। 

साहा के करीबी सूत्र ने समाचार एजेंसी पीटीआइ को बताया कि रिद्धिमान दिल्ली में ढाई हफ्ते के होटल क्वारंटाइन के बाद कल घर वापस आ गए हैं। बता दें कि इंग्लैंड रवाना होने से पहले टीम इंडिया को मुंबई में क्वारंटाइन में रहना होगा। साहा को टीम से जुड़ने से पहले एक और कोरोना आरटी पीसीआर टेस्ट कराना होगा। इसका रिपोर्ट नेगेटिव आने पर वह टीम से जुड़ जाएंगे। 

बता दें कि भारत को 18 जून से साउथैंपटन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिंड़ना है। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की अगस्त-सितंबर में होनी है। चार दिन पहले साहा की दो में से एक रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इससे उनका आइसोलेशन पीरियड बढ़ गया था।

देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच आइपीएल का आयोजन बंद दरवाजों के पीछे हो रहा था। खिलाड़ियों को कोरोना से बचाने के लिए उन्हें बायो बबल में रखा जा रहा था, लेकिन कोरोना ने यहां भी सेंध लगा दी। चार खिलाड़ी और दो कोच संक्रमित पाए गए तो टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा। तब तक  29 मैच हो गए थे। सबसे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर और चेन्नई के गेंदबाजी कोच एल बालाजी संक्रमित पाए गए। इसके तुरंत बाद दिल्ली के गेंदबाज अमित मिश्रा और रिद्धिमान साहा संक्रमित पाए गए, तो टूर्नामेंट रोकना पड़ना। चेन्नई के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी, कोलकाता के टिम सेफर्ट और प्रसिद्ध कृष्णा भी संक्रमित पाए गए। कृष्णा को भी इंग्लैंड दौरे के लिए चुना गया है।