Move to Jagran APP

IPL 2022: रिद्धिमान साहा ने अब ईडन गार्डेंस को अपना घरेलू मैदान मानने से भी किया इन्कार

रिद्धिमान भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किए जाने के समय उन्हें अपने राज्य क्रिकेट संघ कैब का समर्थन नहीं मिलने और रणजी का लीग राउंड नहीं खेलने पर कैब के एक पदाधिकारी की तरफ से बंगाल टीम के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पर सवाल उठाए जाने को लेकर नाराज हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 07:42 PM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 07:42 PM (IST)
IPL 2022: रिद्धिमान साहा ने अब ईडन गार्डेंस को अपना घरेलू मैदान मानने से भी किया इन्कार
गुजरात के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (एपी फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) से बेहद खफा बताए जा रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने पहले बंगाल टीम के लिए रणजी ट्राफी का नाकआउट राउंड खेलने से मना किया और अब उन्होंने ईडन गार्डेंस स्टेडियम को अपना घरेलू मैदान मानने से भी इन्कार कर दिया है। आइपीएल में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेल रहे रिद्धिमान राजस्थान रायल्स के खिलाफ मंगलवार को होने वाले क्वालीफायर-1 मैच की पूर्व संध्या पर वर्चुअली मीडिया से मुखातिब हुई। उनकी बातों में कैब को लेकर नाराजगी साफ झलकी।

loksabha election banner

सवालों के दौरान जब ईडन गार्डेंस स्टेडियम को उनका घरेलू मैदान कहा गया तो रिद्धिमान ने दो-टूक कहा-'चूंकि मैं यहां गुजरात का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं इसलिए मेरा घरेलू मैदान ईडन नहीं, मोटेरा स्टेडियम है। मैं केकेआर का हिस्सा नहीं हूं इसलिए भी ईडन मेरा घरेलू मैदान नहीं है। मैंने अतीत में यहां बहुत सारे मैच खेले हैं लेकिन अभी यहां मैं घर से दूर का मैच खेलने आया हूं। गौर करने वाली बात यह है कि इस सत्र में अब तक मोटेरा स्टेडियम में आइपीएल का एक भी मैच नहीं हुआ है। रिद्धिमान भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किए जाने के समय उन्हें अपने राज्य क्रिकेट संघ कैब का समर्थन नहीं मिलने और रणजी का लीग राउंड नहीं खेलने पर कैब के एक पदाधिकारी की तरफ से बंगाल टीम के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पर सवाल उठाए जाने को लेकर नाराज हैं।

टीम इंडिया में चयन के बारे में नहीं सोच रहा

एक सवाल के जवाब में रिद्धिमान ने कहा-'मैं यहां क्वालीफायर-1 मैच खेलने आया हूं। मेरा ध्यान उस पर है इसलिए टीम इंडिया में चयन के बारे में नहीं सोच रहा। मेरा लक्ष्य बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग में योगदान करना है। मेरे लिए टीम पहले है, व्यक्तिगत प्रदर्शन बाद में। व्यक्तिगत उपलब्धियां मेरे लिए बोनस की तरह हैं। मैंने पहले क्वालीफायर और आइपीएल का फाइनल खेला है इसलिए इन मैचों के हालात से वाकिफ हूं लेकिन यह एक अन्य मैच जैसा ही है। इसके लिए कुछ अलग करने की कोई योजना नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.