Move to Jagran APP

World Test Championship: ICC ने अचानक बदला नियम, दूसरे स्थान पर खिसकी टीम इंडिया

टेस्ट चैंपियनशिप के तहत भारतीय टीम ने अब तक कुल 4 टेस्ट सीरीज खेली है और टीम के जीत का प्रतिशत 75 फीसदी है। बात ऑस्ट्रेलियाई टीम की करें तो 3 सीरीज खेलने के बाद उसके जीत का प्रतिशत 82.22 फीसदी है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 11:57 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 11:10 AM (IST)
World Test Championship: ICC ने अचानक बदला नियम, दूसरे स्थान पर खिसकी टीम इंडिया
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी विकेट का जश्न मनाते (फाइल फोटो)

दुबई, आइएएनएस। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टेस्ट चैंपियनशिप के नियमों में बदलाव किया है। इसके बाद अब अंक तालिका में जोरदार बदलाव हुआ है। बुधवार तक जो ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे नंबर पर थी वह पहले जबकि टॉप पर चल रही भारतीय टीम दूसरे स्थान पर खिसक गई है। गुरुवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से नए नियम के तहत बदलाव किए गए।

loksabha election banner

वैसे तो इस वक्त अंक तालिका में भारतीय टीम के पास 360 अंक हैं और वह पहले स्थान पर काबिज है। ऑस्ट्रेलिया के पास 296 अंक हैं और वह भारत से 64 अंक पीछे हैं लेकिन आईसीसी द्वारा टेस्ट चैंपियनशिप के अंकों को तय करने के लिए नए नियम का घोषणा की गई है। इस नियम के लागू होने के बाद भारतीय टीम दूसरे जबकि ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर पहुंच जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया के जीत का प्रतिशत भारत से बेहतर

टेस्ट चैंपियनशिप के तहत भारतीय टीम ने अब तक कुल 4 टेस्ट सीरीज खेली है और टीम के जीत का प्रतिशत 75 फीसदी है। बात ऑस्ट्रेलियाई टीम की करें तो 3 सीरीज खेलने के बाद उसके जीत का प्रतिशत 82.22 फीसदी है। इस हिसाब से भारत दूसरे और ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर है। बुधवार तक भारतीय टीम पहले स्थान पर थी और ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर काबिज थी। नीचे अंक तालिका में हुए बदलाव से पहले की तस्वीर है। एक नजर डालिए। (फोटो साभार अंग्रेजी वेबसाइट)

नियम के बदलने का असर सिर्फ पहले और दूसरे स्थान पर हुआ है। इंग्लैंड की टीम पहले भी तीसरे नंबर पर थी और अब भी उसी स्थान पर बनी हुई है। इसी तरह से न्यूजीलैंड की जीत का प्रतिशत 50 है और वह चौथे नंबर पर है। पांचवें नंबर पर पाकिस्तान है जिसके जीत का प्रतिशक 39.52 का है। इसके बाद श्रीलंका, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.