दुबई, प्रेट्र। world cup 2019 इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप के लिए आइसीसी ने 22 मैच अधिकारियों के नाम की घोषणा की। इसमें मैच रेफरी और मैदानी अंपायरों के नाम की घोषणा की गई। भारत की तरफ से अंपायर के तौर पर सुंदरम रवि को इस पैनल में शामिल किया गया है जबकि पाकिस्तान के अलीम दार भी विश्व कप में अंपायर की भूमिका में दिखेंगे। 

आइसीसी ने जिस 22 सदस्यीन पैनल के नाम की घोषणा की है उसमें छह मैच रेफरी और 16 अंपायर शामिल हैं। सुंदरम रवि अकेले भारतीय अंपायर हैं जिन्हें विश्व कप में अंपायरिंग करने का अवसर मिला है। सुंदरम रवि आइपीएल के दौरान एक मैच में नो बॉल नहीं देने की वजह से काफी चर्चा में आए थे। इस घटना के बाद श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा व विराट कोहली समेत कई दिग्गज हस्तियों ने उनकी आलोचना की थी। 

विश्व कप टूर्नामेंट के लिए डेविड बून मैच रैफरी होंगे जबकि कुमार धर्मसेना मैदानी अंपायर और पाल रफेल तीसरे अंपायर होंगे । ब्रूस आक्सेनफोर्ड मैदानी अंपायर होंगे जबकि जोएल विलसन चौथे अंपायर रहेंगे । बून 1987 विश्व कप विजेता आस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य थे जबकि धर्मसेना 1996 में अर्जुन रणतुंगा की अगुवाई वाली श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे। रफेल 1999 में विश्व कप जीतने वाली आस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे ।

विश्व कप के अधिकारियों की सूची : जैफ क्रोव, एंडी पायक्रोफ्ट, रंजन मदुगले, रिची रिचर्डसन (मैच रैफरी) अलीम दर, मराइस इरास्मस, क्रिस गाफाने, इयान गूड, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबरो, नाइजेल लोंग, रूचिरा पेलियागुरूगे, राड टकर, माइकल गॉ, पाल विलसन और सुंदरम रवि (अंपायर, भारत)। 

Posted By: Sanjay Savern