नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 Team India orange Jersey: ICC ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि कौन सी टीम किस टीम के खिलाफ अलग जर्सी में नज़र आएगी। इसी के साथ इस बात का भी खुलासा हो गया है कि भारतीय टीम किस टीम के खिलाफ भगवा यानी ऑरेंज जर्सी में नज़र आएगी। आईसीसी की रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया केवल वर्ल्ड कप 2019 की मेजबान टीम इंग्लैंड के खिलाफ बदली हुई जर्सी में नज़र आएगी। 

भारत और इंग्लैंड के बीच 30 जून को बर्मिंघम में वर्ल्ड कप 2019 का लीग मैच खेला जाना है। इसी मैच में विराट एंड आर्मी भगवा रंग की जर्सी में नज़र आएगी। इससे पहले कहा जा रहा था कि टीम इंडिया अफगानिस्तान के खिलाफ भी अपनी अल्टरनेट जर्सी में नज़र आएगी लेकिन अब इस बात का खुलासा हो गया है कि भारतीय टीम सिर्फ वर्ल्ड कप की मेजबान टीम के खिलाफ अपनी भगवा जर्सी पहनेगी। 

अफगानिस्तान की टीम श्रीलंका, इंग्लैंड और भारत के खिलाफ लाल रंग की जर्सी पहनेगी। वहीं, बांग्लादेश की टीम सिर्फ पाकिस्तान के खिलाफ लाल जर्सी में नज़र आएगी। इसके अलावा भारत इंग्लैंड के खिलाफ ऑरेंज जर्सी में जबकि साउथ अफ्रीका बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ गोल्ड जर्सी में नज़र आएगी। साथ ही साथ श्रीलंका को इंग्लैंड और भारत के खिलाफ पीली जर्सी पहनकर मैच खेलना है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इनमें से कुछ मैच खेले जा चुके हैं जबकि कुछ मैच रद भी हुए हैं। वहीं, कुछ मैच अभी खेले जाने हैं। वर्ल्ड कप 2019 में केवल दो टीमें ऐसी हैं, जो हर मैच एक ही जर्सी में खेलेंगी। उनमें मेजबान इंग्लैंड लाइट ब्लू जर्सी के साथ जबकि वेस्टइंडीज मरून कलर की जर्सी के साथ सभी मैच खेलेगी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur