नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 Shakib Al Hasan: बांग्लादेश के सबसे अच्छे ऑलराउंडर शाकिब अल हसन क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अच्छे अंपायर बन सकते हैं। इसकी एक झलक अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के 31वें मैच में देखने को मिली जब अंपायर के फैसले को गलत साबित कर दिया। 

दरअसल, शाकिब अल हसन अच्छे लय में नज़र आ रहे थे। इसी बीच अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नईब ने राशिद खान को लगाया। राशिद खान का ये दूसरा ओवर था। पारी के 17वें ओवर में राशिद खान के सामने थे बाएं हाथ के बल्लेबाज शाकिब अल हसन। शाकिब ने राशिद की एक सीधी रहती गेंद को खेलने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। इसके बाद जो हुआ वो देखने लायक था। 

शाकिब अल हसन से जैसी ही गेंद निकली और पैड पर लगी तो राशिद ने जोरदार अपील की। राशिद की इस अपील को अंपायर ने स्वीकार किया और शाकिब अल हसन को LBW आउट करार दे दिया। शाकिब अल हसन ना तो एक सेंकेड का समय लिया और ना ही अपने साथी बल्लेबाज जो नॉन स्ट्राइक पर था उससे बात की और DRS कॉल कर लिया। 

शाकिब अल हसन ने DRS का इशारा करने के बाद इस दौरान सिर्फ एक इशारा किया कि गेंद ऊपर जा रही है। इसके बाद थर्ड अंपायर ने नो बॉल, अल्ट्रा एज, इम्पेट और फिर होकाए सिस्टम से देखा तो गेंद स्टंप्स से काफी ऊपर जा रही थी। इस तरह अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और शाकिब अल हसन को थोड़ा रिलेक्स महसूस हुआ। 

शाकिब अल हसन के इस फैसले से एक बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि बांग्लादेश का ये खिलाड़ी क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अच्छा अंपायर बन सकता है। यही बात कॉमेंट्री कर रहे टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कही। हालांकि, वे रिटायरमेंट के बाद क्या करेंगे इसका फैसला उनका खुद का होगा। अभी तो शाकिब अल हसन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का मजा ले रहे हैं।

इसी मैच के 30वें ओवर में शाकिब अल हसन LBW आउट हुए। इसके बाद उन्होंने विकेट की ओर देखा और चलते बने। इस बार शाकिब ने रिव्यू लेने की जहमत नहीं उठाई, जो दर्शाता है कि उन्हें लाइन, इम्पेट की समझ है, जो कि एक अंपायर में होती है। इस मैच में शाकिब ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप