नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2019 के बीचों-बीच बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन हाथ में लगी चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाथ में लगी चोट से शिखर धवन उबर नहीं पाए और वर्ल्ड कप से बाहर हो गए। बीसीसीआई ने इसका आधिकारिक ऐलान बुधवार की शाम को किया। 

शिखर धवन की जगह बाएं हाथ के बल्लेबाज रिषभ पंत को टीम में शामिल करने के लिए बीसीसीआई ने आईसीसी को अर्जी भेज दी है। ऐसे में अब टीम के पास 5 विकेटकीपर बल्लेबाज हो गए हैं। लेकिन, टीम इंडिया को अपनी एक सुपरहिट जोड़ी से हाथ धोना पड़ा है। आपको बता दें, शिखर धवन आईसीसी टूर्नामेंट्स के सबसे दमदार बल्लेबाज हैं। इसके अलावा उनकी जोड़ी रोहित शर्मा के साथ बनती है, जो अब इस वर्ल्ड कप में नज़र नहीं आएगी।  

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद रोहित शर्मा को भी परेशानी होगी। भले ही केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ सधी हुई शुरुआत दी हो और अर्धशतक जड़ा हो। लेकिन, रोहित शर्मा के साथ उनका तालमेल कुछ खास नहीं रहा। कई मौकों पर वे रन आउट होने से खुद बचे और रोहित शर्मा को भी मुश्किल में डाला था। ऐसे में साफ है कि रोहित शर्मा अपने जोड़ीदार को काफी मिस करेंगे। 

पांच विकेटकीपर बल्लेबाज 

आपको बता दें, रिषभ पंत के टीम इंडिया में शामिल होने के बाद अब भारत की इस 15 सदस्यीय टीम में 5 विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल हो गए हैं। इनमें महेंद्र सिंह धौनी, दिनेश कार्तिक, केएल राहुल और केदार जाधव का नाम है। धौनी और कार्तिक के साथ-साथ रिषभ पंत को तो इंटरनेशनल क्रिकेट में विकेटकीपिंग करने का अनुभव है।

उधर, केएल राहुल आइपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के लिए विकेटकीपिंग करते आ रहे हैं। वहीं, केदार जाधव विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के लिए विकेटकीपिंग में हाथ आजमा चुके हैं। इस तरह अब भारतीय टीम के पास वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में 5 विकेटकीपर हैं, जिनमें 3 स्पेशलिस्ट हैं, जबकि दो काम चलाऊ विकेटकीपर हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस