नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 points table: वर्ल्ड कप 2019 का 38वां मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन ग्राउंड पर भारत और वर्ल्ड कप के 12वें सीजन की मेजबान टीम इंग्लैंड के बीच खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 31 रन से हरा दिया। इंग्लैंड की इसी जीत के साथ वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल्स की रेस दिलचस्प हो गई है।

वर्ल्ड कप 2019 में अब तक 38 मुकाबले (इंडिया बनाम इंग्लैंड) खेले जा चुके हैं। लीग फेज की बात करें तो अब सिर्फ 7 लीग मैच खेले जाने हैं। बावजूद इसके अभी तक केवल एक टीम वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल की रेस में पहुंच पाई है। वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइल के लिए क्वालीफाई करने वाली इस टीम का नाम है ऑस्ट्रेलिया जो डिफेंडिंग चैंपियन है। 

टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद 6 टीमों के रास्ते खुल गए हैं जो अभी भी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं। इनमें भारत, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम का नाम है। वहीं, अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका वर्ल्ड कप 2019 से पूरी तरह बाहर हो गई हैं। इन टीमों के सिर्फ लीग मैच बचे हैं।

वर्ल्ड कप 2019 की उन टीमों की बात करें जो एक-एक मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं उनमें भारत, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम का नाम है। हालांकि, भारत के अभी दो मुकाबले बाकी हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। ऐसे में एक टीम नेट रनरेट के आधार पर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी वो देखने वाली बात होगी।

Edited By: Vikash Gaur