Move to Jagran APP

बीच मैदान पर हुआ कुछ ऐसा कि कुछ देर अपने शतक का जश्न भी नहीं मना पाए जेसन रॉय

ICC Cricket World Cup 2019 इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने करियर का 9वां शतक ठोका।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 08 Jun 2019 06:18 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2019 12:24 AM (IST)
बीच मैदान पर हुआ कुछ ऐसा कि कुछ देर अपने शतक का जश्न भी नहीं मना पाए जेसन रॉय
बीच मैदान पर हुआ कुछ ऐसा कि कुछ देर अपने शतक का जश्न भी नहीं मना पाए जेसन रॉय

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने करियर का 9वां शतक ठोका। वर्ल्ड कप 2019 के 12वें मुकाबले में जेसन रॉय ने धुआंधार पारी खेलकर इंग्लैंड की टीम को तेज और शानदार शुरुआत दी। जेसन रॉय ने शुरुआत से ही बांग्लादेशी गेंदबाजों पर आक्रमण किया और रन बटोरे। जेसन रॉय ने पहले विकेट के लिए जॉनी बेयरेस्टो के साथ 100 रन से ज्यादा की साझेदारी की। 

loksabha election banner

जेसन रॉय ने बांग्लादेश के खिलाफ 121 गेंदों में 153 रन बनाए जिसमें 14 चौके और 5 छक्के शामिल थे। हालांकि, इस पारी में वे मेहदी हसन के ओवर में तीन छक्के लगाने के बाद लगातार चौथा छक्का लगाने के चक्कर में कप्तान मसरफे मुर्तजा के हाथों कैच आउट हो गए। लेकिन, जेसन रॉय की इस पारी में ऐसा भी देखा गया उनका शतक पूरा हो गया लेकिन वो कुछ देर तक वे अपने इस शतक का जश्न नहीं मना पाए। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि वो अंपायर से टकरा गए थे। 

ये था पूरा मामला

दरअसल, बांग्लादेश की ओर से 27वां ओवर मुस्तफिजुर रहमान लेकर आए। उन्हीं के ओवर में जेसन रॉय ने पांचवीं गेंद पर चौका लगाया लेकिन इस दौरान रन लेते समय वे मैदान पर बॉलिंग एंड पर खड़े अंपायर से टकरा गए। अंपायर जोइल विल्सन इस टकराव की वजह से जमीन पर गिर गए और उधर गेंद चौके के लिए निकल गई।

इस तरह जेसन रॉय का शतक तो हो गया लेकिन जब तक उन्हें इस बात की संतुष्टिन नहीं मिली कि अपंयार सही सलामत हैं तब तक उन्होंने अपने इस शतक का जश्न नहीं मनाया। अंपायर को जेसन रॉय ने खड़ा किया उनसे हाल पूछा तब उन्होंने अपने हेल्मेट निकाला और शतक का अभिवादन स्वीकार किया। इसी शतक के बाद वे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.