नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 India vs Pakistan Match: मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 के 22वें मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट खोकर 336 रन बनाए। इस तरह पाकिस्तान को जीत के लिए 337 रन बनाने हैं। लेकिन, पाकिस्तान के वनडे इतिहास में इतना बड़ा स्कोर कभी चेज नहीं हुआ है।  

दरअसल, वर्ल्ड कप के इतिहास को तो छोड़ ही दीजिए पाकिस्तान की टीम कभी भी वनडे क्रिकेट में 330 या इससे ज्यादा के स्कोर को चेज नहीं कर पाई है। वहीं, भारत की टीम वर्ल्ड कप के इतिहास में कभी भी 300 या इससे ज्यादा रन बनाने के बाद हारी नहीं है। वैसे भी भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप के 6 मुकाबले हो चुके हैं, जिनमें पाकिस्तान को हर बार मात मिली है। ऐसे में एक बार फिर टीम इंडिया का पलड़ा भारी है। 

पाकिस्तान ने आखिरी बार वनडे क्रिकेट में साल 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ 329 रन बनाकर 326 रन का लक्ष्य हासिल किया था। इसको मिलाकर केवल सात बार ही पाकिस्तान की टीम वनडे क्रिकेट में 300 से ज्यादा का टारगेट चेज करने में सफल हुई है। हालांकि, इन सात बार में भारत को चार बार 300 से ज्यादा का स्कोर बचाने में असफलता मिली है। लेकिन, ये वर्ल्ड कप का मुकाबला है इसलिए भारत की मजबूत गेंदबाजी लाइनअप के सामने 337 रन का स्कोर चेज करना संभव नहीं लगता। 

ICC Cricket World Cup 2019 India vs Pakistan Match Live Score देखने के लिए क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Edited By: Vikash Gaur