Move to Jagran APP

World Cup 2019: ऐसा लगा कि साउथैंप्टन नहीं, भारत में हो रहा है मैच

World Cup 2019 साउथैंप्टन में भारतीय प्रशंसक बड़ी संख्या में मौजूद थे और अपनी टीम का समर्थन कर रहे थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 05 Jun 2019 07:12 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jun 2019 07:12 PM (IST)
World Cup 2019: ऐसा लगा कि साउथैंप्टन नहीं, भारत में हो रहा है मैच
World Cup 2019: ऐसा लगा कि साउथैंप्टन नहीं, भारत में हो रहा है मैच

अभिषेक त्रिपाठी, साउथैंप्टन। कहां जाना है?, अरे चलो ये खा लें, स्टेडियम जाबे, कित्थे जा रहे हो, बस नहीं मिल रही, केम छो.. ये सब सुनने के लिए आपको उत्तर प्रदेश, गुजरात, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब जैसे राज्यों के चक्कर लगाने होंगे, लेकिन अगर यह सब आपको इंग्लैंड के एक शहर में एक दिन में ही सुनने को मिल जाए तो आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे। भारतीय टीम के प्रशंसकों ने बुधवार को ढाई लाख जनसंख्या वाले इंग्लिश शहर साउथैंप्टन को भारतीयों का शहर बना दिया। विश्व कप में भारत के पहले मैच के लिए इस शहर में भारतीयों का जमावड़ा रहा।

loksabha election banner

हर जगह भारतीय समर्थक : साउथैंप्टन को इंग्लैंड का पोर्ट सिटी कहते हैं और यहां पर जाम वगैरह नहीं लगता, लेकिन बुधवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए मैच के कारण सिटी सेंटर से लेकर रोज बाउल स्टेडियम तक के रास्ते में जाम लगा रहा। पूरे रास्ते में टीम इंडिया की जर्सी पहने भारतीय समर्थकों के अलावा कुछ दिखाई ही नहीं दे रहा था। ऐसा लग रहा था कि यह मुकाबला इंग्लैंड में नहीं, बल्कि भारत के किसी स्टेडियम में हो रहा है। सिर पर मैच देखने का ऐसा जुनून था कि ये प्रशंसक जाम के कारण कई किलोमीटर दूर ही उतर गए और पैदल चलकर स्टेडियम तक पहुंचे। इस मैच में दूसरी टीम दक्षिण अफ्रीका की थी, लेकिन उनके प्रशंसक ढूंढ़े नहीं मिल रहे थे। 20000 दर्शक क्षमता वाले स्टेडियम में 90 फीसद भारतीय ही थे। पूरे स्टेडियम में तिरंगा और टीम इंडिया की जर्सी नजर आ रही थी। लंदन से यहां मैच देखने आए पीयूष शर्मा ने कहा कि हम विशेष तौर पर यह मैच देखने आए हैं। जिस भारतीय को जैसे भी टिकट मिल गई वैसे वह यहां पहुंच गया। यहां पर सबसे ज्यादा महंगी टिकट भारत के मैचों की ही है और सबसे ज्यादा इसी टीम के मैच का क्रेज है।

भारत आर्मी के 20000 समर्थक

भारत आर्मी से हाल ही में जुड़े मुंबई के केशव खांडेकर ने कहा कि मैं कई महीनों से टिकट हासिल करने का प्रयास कर रहा था। मैं यहां भारतीय टीम के तीन मैच देखने आया हूं। भारत आर्मी के करीब 20000 समर्थक पूरे विश्व कप के दौरान भारत के अलग-अलग मैचों में समर्थन करने जाएंगे। हाल ही में दैनिक जागरण ने बताया था कि इस विश्व कप के लिए करीब दो लाख से ज्यादा लोगों ने ब्रिटेन के वीजा के लिए एप्लीकेशन दी थी जिसमें से 80000 लोगों के विश्व कप देखने के लिए यहां पहुंचने की संभावना है।

दो लाख तक में बिक रही भारत की टिकट

इस विश्व कप में घरेलू इंग्लिश टीम से ज्यादा भारत के मैचों का क्रेज है और यही कारण है कि इसकी टिकट सबसे महंगी मिल रही हैं। आइसीसी की तरफ से टिकट बेची जा चुकी हैं और अब कुछ लोग उसे रीसेल कर रहे हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच की कुछ टिकट तो दो लाख रुपये तक में बिकी हैं जिनकी वास्तविक कीमत 18000 से 20000 के बीच में है। भारतीय दर्शक रमेश ठाकुर ने कहा कि यहां सभी लोग भारत-पाकिस्तान का मैच देखना चाहते हैं, लेकिन टिकट नहीं मिल रही हैं। कई प्रशंसक तो किसी भी दाम में टिकट खरीदने को तैयार हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.