नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: इंग्लैंड और वेल्स में वर्ल्ड कप 2019 खेला जा रहा है। इस वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रही इंग्लैंड टीम को बीच टूर्नामेंट में एक बड़ा झटका लगा है। टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय अगले दो मैचों के लिए इंग्लैंड टीम से बाहर हो गए हैं। हैमस्ट्रिंग इंजरी से जूझ रहे जेसन रॉय अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएंगे। 

बता दें कि जेसन रॉय वेस्टइंडीज के खिलाफ 14 जून को खेले गए मैच में चोटिल हो गए थे। जेसन रॉय उस मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए थे, इसके बाद ना तो वे फील्डिंग करने मैदान पर उतरे और ना ही बल्लेबाजी करने आए। ऐसे में जॉनी बेयरेस्टो के साथ जो रूट ने सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभाली और मैच जिताया। लेकिन, इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय चिंता का विषय बन गए हैं। 

वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड की ओर से दूसरे और इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सातवें पायदान पर हैं। जेसन रॉय ने केवल तीन मैचों में 215 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतकीय पारी भी शामिल है। जेसन रॉय के अगले दो मैचों में ना खेलने की जानकारी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर की गई है। 

इंग्लैंड 18 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में अपना पांचवां मुकाबला खेलेगी। वहीं, 21 जून को लीड्स में इंग्लैंड को श्रीलंका से भिड़ना है। अगर इस बीच जेसन रॉय ठीक नहीं होते हैं तो फिर अगला मैच 25 जून को इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है, जिसमें जेसन रॉय की कमी खल सकती है। फिलहाल, इंग्लैंड की टीम चार मैचों में 3 मैच जीतकर 6 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur