नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 के लिए भारतीय टीम बुधवार 22 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। इससे एक दिन पहले बीसीसीआइ ने सभी 15 खिलाड़ियों को हरी झंडी दे दी है। टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम में अब कोई बदलाव नहीं होगा। बीसीसीआइ के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के मुताबिक हरफनमौला खिलाड़ी केदार जाधव भी एकदम फिट हैं और वे बुधवार को टीम और सपोर्ट स्टाफ के साथ लंदन के लिए रवाना होंगे।

आइपीएल 2019 के लीग मैच के दौरान केदार जाधव के कंधे में चोट आई थी। लेकिन, केदार जाधव और टीम इंडिया के फीजियो पैट्रिक फरहार्ट ने मिलकर चोट को मात दी। चोट के बाद केदार जाधव चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्लेऑफ और फाइनल मैच नहीं खेल पाए थे। ऐसे में कहा जा रहा था कि वे इंग्लैंड दौरे पर फिटनेस की वजह से शुरुआती मैचों को मिस कर सकते हैं। लेकिन, एमएसके प्रसाद को केदार जाधव के मेडिकल सर्टिफिकेट मिल गया है कि वे एकदम फिट हैं।

एमएसके प्रसाद ने कहा है, "हमें केदार जाधव के फिट होने का मेडिकल सर्टिफिकेट मिल गया है। इसलिए हम उन्हें वर्ल्ड कप के लिए फिट करार देते हैं। वह(केदार जाधव) पूरी टीम के साथ बुधवार को लंदन के लिए रवाना होंगे। हमें सोमवार को पैट्रिक फरहार्ट से फिटनेस सर्टिफिकेट मिला है और हम इससे संतुष्ट हैं। ऐसे में केदार साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड कप के आगाज मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।" इसके साथ-साथ बीसीसीआइ ने ये भी कहा है कि अब भारत की 15 सदस्यीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

23 मई से पहले तक कोई भी टीम आइसीसी की परमीशन के बिना बदलाव कर सकती है। लेकिन, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड नहीं चाहता कि टीम में कोई बदलाव हो। ऐसे में विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम तीसरा वर्ल्ड कप खिताब लाने के लिए इंग्लैंड रवाना होंगी। हालांकि, अगर बाद में कोई खिलाड़ी इंजर्ड होता है तो फिर आइसीसी के परमीशन के बाद उसे रिप्लेस किया जाएगा।

वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया

विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, एमएस धौनी, केदार जाधव, शिखर धवन, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप