नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019:  वर्ल्ड कप 2019 का 23वां मुकाबला बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच टांटन में खेला गया। इस मुकाबले में बांग्लादेश ने सात विकेट से बाजी मार ली। बांग्लादेश की टीम ने इस मुकाबले में 322 रन का टारगेट हासिल किया है, जो कि वर्ल्ड कप 2019 की सबसे बड़ी रन चेज थी।

इतना ही नहीं, 320 से ज्यादा का लक्ष्य हासिल करने के साथ ही बांग्लादेश की टीम ने वर्ल्ड कप के इतिहास में एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जो भारत और ऑस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज टीमों के नाम भी नहीं है। दरअसल, वर्ल्ड कप के इतिहास में बांग्लादेश ही एक मात्र ऐसी टीम है जिसने दो बार 320 से ज्यादा का स्कोर चेज किया है। 

वहीं, अगर वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी रन चेज की बात करें तो ये रिकॉर्ड आयरलैंड की टीम के नाम है। आयरलैंड ने साल 2011 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 329 रन बनाकर मैच जीता था। लेकिन, 320 से ज्यादा का स्कोर दो बार चेज करने के मामले में बांग्लादेश इकलौटी है। हालांकि, दो बार 300 से ज्यादा का स्कोर श्रीलंकाई टीम भी चेज कर चुकी है। 

सोमवार को टांटन के द कूपर एसोसिएट्स काउंटी मैदान पर खेले गए इस मैच में बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने शतकीय पारी खेली। शाकिब ने नाबाद रहते हुए 124 रन और लिटन दास ने नाबाद 94 रन बनाकर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई, जो वर्ल्ड कप के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखी जाएगी क्योंकि बांग्लादेश ने इतिहास रचा है।  

वर्ल्ड कप के इतिहास की सबसे बड़ी चेज

329/9 आयरलैंड ने इंग्लैंड को हराया 

322/3 बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को मात दी

322/4 बांग्लादेश की स्कॉटलैंड पर विजय 

313/7 श्रीलंका के सामने जिम्बाव्बे बौनी

312/1 श्रीलंका ने इंग्लैंड को रौंदा 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur