Move to Jagran APP

Women IPL 2020 को लेकर सामने आई बड़ी अपडेट, शारजाह में हो सकता है टूर्नामेंट

Women IPL 2020 को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है कि महिलाओं के इस टूर्नामेंट का आयोजन शारजाह के मैदान पर किया जा सकता है क्योंकि महिलाओं के मैच की बाउंड्री छोटी होती है और शारजाह के मैदान की सीमाएं काफी छोटी हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 04:55 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 04:55 PM (IST)
Women IPL 2020 को लेकर सामने आई बड़ी अपडेट, शारजाह में हो सकता है टूर्नामेंट
Women IPL 2020 का आयोजन शारजाह में हो सकता है (फोटो IANS)

नई दिल्ली, जेएनएन। Women IPL 2020: वुमेंस टी20 चैलेंज अगले महीने यूएई में खेला जाना है। पिछले दो साल से लगातार खेली जा रही वुमेंस टी20 चैलेंज इस बार भी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के प्लेऑफ सप्ताह के दौरान खेली जाएगी। इस बीच ये बात सामने आई है कि बीसीसीआइ इसका आयोजन किस मैदान पर करा सकती है। हालांकि, अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि वुमेंस टी20 चैलेंज, जिसमें वुमेन आइपीएल भी कहा जाता है, उसका आयोजन शारजाह में हो सकता है।

loksabha election banner

हालांकि, बीसीसीआइ ने 2 अगस्त से कोई भी औपचारिक घोषणा वुमेन आइपीएल 2020 को लेकर नहीं की है, लेकिन इस टूर्नामेंट की पृष्ठभूमि पर लगातार काम जारी है। बोर्ड ने चयन पैनल भी नियुक्त किया है और यह समझा गया है कि लगभग 30-36 भारतीय खिलाड़ी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, इन सभी खिलाड़ियों के 13 अक्टूबर को मुंबई में इकट्ठा होने की संभावना है। मुंबई में सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को 9 दिन क्वारंटाइन रहना होगा और फिर दुबई के लिए 21 अक्टूबर को रवाना होना होगा।

कब होगा वुमेंस T20 चैलेंज

जैसा कि पहले ही बताया गया है कि वुमेंस टी20 चैलेंज 4 नवंबर से 9 नवंबर तक खेला जा सकता है, जब आइपीएल प्लेऑफ भी खेले जाएंगे। भारतीय खिलाड़ी मुंबई से रवाना होंगे, जबकि विदेशी खिलाड़ी दुबई सीधे पहुंचेंगे। तीनों टीमों को एक ही होटल में छह दिन के क्वारंटाइन से गुजरना होगा। सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ पूरी सख्ती के साथ दुबई के किसी होटल में क्वारंटाइन में रहेंगे।

बता दें कि वुमेन आइपीएल में ट्रेलब्लैजर्स, सुपरनोवाज और वेलोसिटी तीन टीमें हैं, जो वुमेंस टी20 चैलेंज में खेलेंगे। इस बार चार टीमों को शामिल करने की बात थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से ये संभव नहीं हो पाया है। पिछले साल हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली सुपरनोवाज ने मिताली राज की अगुवाई वाली वेलोसिटी की टीम को हराकर खिताब जीता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.