नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क, Wisden Cricketer of the Year: अभी हाल ही में इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी छोड़ने वाले जो रूट को विजडन क्रिेकेटर आफ द इयर के लिए अग्रणी क्रिकेटर के रूप में चुना गया है। 2021 में उनके प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने इस दौरान 15 टेस्ट मैचों में 61 की औसत से 1,708 रन बनाए हैं। लेकिन बावजूद इसके उनकी कप्तानी में इंग्लैंड की टीम आखिरी 17 टेस्ट मैचों में केवल एक ही जीत दर्ज कर पाई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ हार के बाद उनके कप्तानी छोड़ने को लेकर कयास लगाए जा रहे थे।

इस सूची में दो भारतीय खिलाड़ियों को भी जगह मिली है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को शीर्ष पांच खिलाड़ियों में स्थान मिला है। रोहित शर्मा ने पिछले साल खेले गए टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए चार टेस्ट मैचों में 52 की औसत से 368 रन बनाए थे जिसमें उनकी लार्ड्स में खेली गई 83 रनों की शानदार पारी भी शामिल थी। इसके अलावा उन्होंने ओवल में 127 रनों की पारी खेली थी।

रोहित के अलावा जसप्रीत बुमराह ने भी इंग्लैंड के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। उन्होंने चार टेस्ट मैचों मे 20 की औसत से 18 विकेट लिए थे। इन दोनों के शानदार प्रदर्शन के बाद भारत ने 2-1 से बढ़त ली थी। सीरीज का 5वां मैच जुलाई में खेला जाएगा। इन दोनों के अलावा टाप 5 क्रिकेटरों में डेवान कान्वे, आली राबिन्सन और वैन निएकर जैसी खिलाड़ियों का नाम है। कान्वे ने अपने पहले टेस्ट इनिंग्स में लार्डस में 200 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी। उन्होंने अगले मैच में 80 रन की पारी खेल कर 22 साल बाद न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ जीत दिलाई थी।

Edited By: Sameer Thakur