Move to Jagran APP

सैमुअल्स के शतक ने विंडीज को दिलाई जीत

मार्लोन सैमुअल्स के आक्रामक शतक से वेस्टइंडीज ने तीसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में बांग्लादेश को चार विकेट से पराजित कर हार का सिलसिला तोड़ा। पांच मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही थी और पहले दोनों मैचों में मेजबान टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

By Edited By: Published: Thu, 06 Dec 2012 04:16 PM (IST)Updated: Thu, 06 Dec 2012 04:16 PM (IST)
सैमुअल्स के शतक ने विंडीज को दिलाई जीत

ढाका। मार्लोन सैमुअल्स के आक्रामक शतक से वेस्टइंडीज ने तीसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में बांग्लादेश को चार विकेट से पराजित कर हार का सिलसिला तोड़ा। पांच मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही थी और पहले दोनों मैचों में मेजबान टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन ने चार विकेट हासिल कर फॉर्म में वापसी की जिससे वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण करते हुए बांग्लादेश को 227 रन पर समेट दिया। वेस्टइंडीज ने 47 ओवर में छह विकेट पर 228 रन बनाकर पांच मैचों की सीरीज जीवंत रखी। मेहमान टीम शुरुआती दो वनडे हार गई थी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल का विकेट चौथे ओवर की अंतिम गेंद पर 15 रन के स्कोर पर खो दिया। इसके बाद सैमुअल्स (126 रन,149 गेंद, 17 चौके और दो छक्के) ने सलामी बल्लेबाज कीरेन पावेल (47 रन) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी निभायी। सैमुअल्स एक छोर पर डटे रहे जबकि दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे। वह आउट होने वाले छठे खिलाड़ी रहे, लेकिन तब तक टीम जीत से महज छह रन दूर थी। बांग्लादेश की ओर से मुहम्मद महमुदुल्लाह ने 52, मुशफिकुर रहीम ने 38 और अनामुल हक ने 33 रन बनाए। तमीम इकबाल (22) और हक ने पहले विकेट पर 57 रन की अच्छी साझेदारी की थी। लेकिन महज 21 रन के अंतराल में चार विकेट गंवा देने से उसकी पारी लड़खड़ा गई।

loksabha election banner

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.