Move to Jagran APP

डेब्यू मैच में मचाया था धमाल, न्यूजीलैंड के प्रमुख क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

Will Somerville Announces Retirement समरविले ने ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले 2004-05 में ओटागो के साथ अपना प्रथम श्रेणी करियर शुरू किया था। यहां 6 साल के अंतराल के बाद उन्होंने 2014-15 और 2017-18 के बीच न्यू साउथ वेल्स के लिए क्रिकेट खेला।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 23 Mar 2023 06:11 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2023 06:11 PM (IST)
डेब्यू मैच में मचाया था धमाल, न्यूजीलैंड के प्रमुख क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा
न्यूजीलैंड के ऑफ स्पिनर विल समरविले ने की संन्यास की घोषणा। फोटो- ईएसपीएन

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। न्यूजीलैंड के ऑफ स्पिनर विल समरविले ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। घरेलू सीरीज के बाद वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। समरविले ने 2018 और 2021 के बीच 6 टेस्ट खेले, जिसमें 15 विकेट लिए। इनमें से 7 अबू धाबी में डेब्यू पर आए, जहां उन्होंने न्यूजीलैंड को पाकिस्तान पर 123 रन से जीत दिलाने में मदद की थी।

loksabha election banner

उन्होंने कहा, "मैंने 30 साल की उम्र में एक क्रिकेटर बनने के बाद जो सोचा था, उससे कहीं अधिक हासिल किया है। मैंने 9 सीजन एक क्रिकेटर के रूप से खेले हैं और इसके हर मिनट को प्यार किया है।" ऑकलैंड के कोच डग वॉटसन ने कहा, "विल एक हरफनमौला इंसान हैं और निश्चित रूप से चेंजिंग रूम का 'पिता' है। उनकी शांति और विनम्रता के साथ-साथ उनकी कुशल गेंदबाजी लड़कों को बहुत याद आएगी।"

2004-05 में शुरू किया था प्रथम श्रेणी क्रिकेट

गौरतलब हो कि समरविले ने ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले 2004-05 में ओटागो के साथ अपना प्रथम श्रेणी करियर शुरू किया था। यहां 6 साल के अंतराल के बाद, उन्होंने 2014-15 और 2017-18 के बीच न्यू साउथ वेल्स के लिए क्रिकेट खेला। वह सिडनी सिक्सर्स के लिए बीबीएल में भी खेले।

2021 में खेला था आखिरी टेस्ट

स्वदेश लौटने के बाद समरविल ने 2018-19 में अकलैंड के लिए खेलने लगे। यहीं खेलते हुए समरविल को पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम से बुलावा आया। 2020 की शुरुआत में उन्हें MCG में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का अवसर मिला। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट 2021 के अंत में मुंबई में भारत के खिलाफ खेला था।

समरविले अगले महीने की शुरुआत में नेल्सन में सेंट्रल स्टैग्स के खिलाफ अपना आखिरी प्रथम श्रेणी मैच खेलेंगे। प्लंकेट शील्ड मैचों के आसपास चल रहे मैचों से पहले उन्होंने 29.57 पर 156 प्रथम श्रेणी विकेट खेले थे।

यह भी पढ़ें- Kyle Coetzer ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, 2018 में दिलाई थी स्कॉटलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ यादगार जीत

यह भी पढ़ें- Shreyas Iyer कहीं अपने करियर के साथ तो नहीं कर रहे खिलवाड़, वर्ल्‍ड कप की खातिर ले रहे हैं जोखिमभरा फैसला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.