मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है। ऐसे में अब ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या वर्ल्ड कप के बाद वो टीम इंडिया को कोच बने रहेंगे या फिर टीम इंडिया से उनका साथ छूट जाएगा। रवि शास्त्री वर्ष 2017 जुलाई में भारतीय टीम के कोच बनाए गए थे और इसी महीने अन्य कोचिंग स्टाफ की भी नियुक्ति की गई थी। ईएसपीएन के मुताबिक बीसीसीआइ जल्द ही नए कोच की नियुक्ति के लिए विज्ञापन देने वाली है। विश्व कप का समापन 14 जुलाई को होना है और इसके बाद टीम इंडिया को जुलाई के आखिरी हफ्ते में वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है। सूत्रों की मानें तो विश्व कप और वेस्टइंडीज दौरे के बीच कोचिंग स्टाफ को लेकर इंटरव्यू हो सकते हैं। 

टीम के नए कोच को लेकर बीसीसीआइ एडवाइजरी कमेटी की सलाह ले सकती है। इस कमेटी में सचिन, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं। कोच के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट में शास्त्री की एंट्री सीधी हो सकती है। इससे पहले बोर्ड ने वर्ष 2017 में अनिल कुंबले द्वारा पद छोड़ने के बाद भी उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया था। रवि शास्त्री की देख-रेख में टीम इंडिया ने विराट की कप्तनी में अच्छा प्रदर्शन किया है। 

शास्त्री के कोच रहते एक बार फिर से टीम इंडिया टेस्ट की नंबर एक टीम बनी। वहीं भारत को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में भी जीत मिली। न्यूजीलैंड में भी भारत को सफलता हासिल हुई। शास्त्री ने इस जीत को वर्ष 1983 विश्व कप में मिली जीत से भी बड़ा बताया था। टीम के कप्तान विराट ने भी कोच शास्त्री की भी जमकर तारीफ की थी और उनकी काफी प्रशंसा की थी। टीम के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि कप्तान विराट और शास्त्री की आपस में काफी बनती है जबकि अनिल कुंबले के साथ विराट के संबंध अच्छे नहीं रहे थे। ऐसे में इस बात की भी संभावना बनती दिख रही है कि शायद एक बार फिर से रवि शास्त्री को टीम का कोच बना दिया जाए। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप