नई दिल्ली। एक बार फिर से धौनी के कुछ फैसलों ने टीम के प्रदर्शन पर असर डाला और इसका खमियाजा द.अफ्रीका के खिलाफ लगातार दूसरे टी20 में भारतीय टीम को हार के तौर पर भुगतना पड़ा। अब टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का तीसरा व अंतिम टी-20 मुकाबला खेलना है ऐसे में क्या धौनी सबक लेते हुए अपना फैसला बदलेंगे ?

अक्षर की जगह अमित को न लेना पड़ा भारी

दूसरे टी-20 में एक बार फिर से धौनी ने अनुभव की जगह युवा जोश को तरजीह देते हुए टीम में अक्षर पटेल को शामिल किया जबकि अमित मिश्रा टीम से बाहर रहे। जहां तक अनुभव और प्रदर्शन का सवाल है तो इस मामले में फिलहाल तो मिश्रा अक्षर से कहीं आगे हैं। हाल में उनका प्रदर्शन भी श्रीलंका के खिलाफ शानदार रहा था। कटक के स्पिन ट्रैक पर अगर टीम में आर.अश्विन और हरभजन के साथ अमित मिश्रा होते तो शायद इस मैच थोड़ा संघर्ष किया जा सकता था। अक्षर को बेशक धौनी ने उनकी बल्लेबाजी के लिए भी टीम में जगह दी मगर अमित मिश्रा भी बल्लेबाजी में कमाल दिखा चुके हैं और वो क्रिकेट के तीनों प्रारूप में बल्लेबाजी कर चुके हैं। जहां तक अक्षर का सवाल है तो दोनों टी20 मुकाबलों में अक्षर ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही निराश किया। जाहिर है अब अगले मुकाबले में शायद धौनी ये गलती न दोहराएं।

आखिर टीम में क्यों थे रायडू ?

पहले टी20 मैच में रायडू फ्लॉप रहे थे बावजूद इसके धौनी ने रायडू को मौका दिया। मगर इस बार भी रायडू ने सबको निराश किया और शून्य पर आउट हो गए। हालांकि रायडू के पास खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका था लेकिन उन्होंने ये मौका पूरी तरह से गवां दिया। अब सवाल ये है कि जब टीम में रहाणे जैसा इनफॉर्म बल्लेबाज बेंच पर बैठा है तो रायडू को बार-बार मौका क्यों दिया जा रहा है। जाहिर है रायडू को मौका दे चुके धौनी अब तीसरे मैच में ऐसी गलती नहीं करेंगे और रहाणे को टीम में शामिल किया जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप