नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने एक इवेंट के दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि वो अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एतिहासिक टेस्ट मैच से पहले उनका फिट हो पाना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है। साहा को आइपीएल के दौरान अंगूठे में चोट लगी थी केकेआर के खिलाफ मैच में शिवम मावी की गेंद से उनका टूट गया था। जिसके चलते अभी वो फिट नहीं हो पाए अभी उन्हें इस चोट से उबरने में ज्यादा समय लग सकता है। अपनी चोट के चलते वो अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं।

साहा ने बातचीत के दौरान मीडिया को बताया कि, ‘अफगानिस्तान से टेस्ट मैच से पहले ठीक हो जाऊं यह मेरे हाथ में नहीं है, लेकिन मुझे अब ये मालूम होता है कि मैं समय पर अपनी चोट से नहीं उबर पाउंगा। मैं पिछले कुछ समय से मुंबई के डॉक्टर की निगरानी में हूं और कुछ दिनों में वो मेरी रिपोर्ट देखकर मेरी फिटनेस पर फैसला लेंगे। इसलिए मैं अभी से यह नहीं कह सकता कि अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में मैं हिस्सा ले सकूंगा या नहीं। बीसीसीआइ ने मेरी चोट पर नजर बनाई हुई है और यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि मैं समय पर अपनी चोट से उबर पाऊंगा या नहीं।’

हालांकि अभी बीसीसीआइ ने 14 जून को होने वाले इस एतिहासिक टेस्ट मैच के लिए साहा के विकल्प के तौर पर किसी और खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की है। लेकिन अगर साहा इस टेस्ट मैच से पहले अनफिट रहे तो उनकी जगह दिनेश कार्तिक, पार्थिव पटेल या फिर ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया जा सकता है।

आइपीएल के इस सत्र में साहा ने सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व किया, लेकिन उनका प्रदर्शऩ काफी निराशाजनक रहा। इस सत्र में साहा ने 10 पारियों में महज 122 रन बनाए। जबकि अन्य विकेट कीपर जैसे ऋषभ पंत, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, संजू सैमसन और इशान किशन काफी प्रभावशाली रहे।

आपको बता दें कि भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से बैंगलोर में एतिहासिक टेस्ट मैच खेलना है। इस मैच को एतिहासिक टेस्ट मैच इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि ये अफगानिस्तान का पहला टेस्ट मैच होगा। भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली इस टेस्ट में शामिल नहीं होंगे उन्हें भी चोट के चलते आराम दिया गया है। विराट की गैर मौजूदगी में इस मैच में भारतीय टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथों में रहेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस