Move to Jagran APP

WI vs IRE: इविन लुईस की नाबाद पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को मात दी

WI vs IRE आयरलैंड के खिलाफ इविन लुईस ने नाबाद 99 रन की पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 07:09 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 07:09 PM (IST)
WI vs IRE: इविन लुईस की नाबाद पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को मात दी
WI vs IRE: इविन लुईस की नाबाद पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को मात दी

ब्रिजटाउन, एएफपी। विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज इविन लुइस की शानदार पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने पहले वनडे मैच में आयरलैंड को पांच विकेट से हरा दिया। तीन वनडे मैचों की सीरीज में अब कैरेबियाई टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली है। ये मुकाबला बारबादोस के ब्रिजटाउन के किंग्सटन ओवल मैदान पर खेला गया था। जोसेफ अल्जारी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

loksabha election banner

मेजबान टीम ने अल्जारी जोसेफ (4/32) की मदद से 46.1 ओवर में आयरलैंड को 180 रन पर ढेर कर दिया। जवाब में वेस्टइंडीज ने 33.2 ओवर में पांच विकेट पर 184 रन बनाकर जीत दर्ज की। जब लुइस शतक के करीब थे तो स्कोर बराबर हो चुका था और उन्हें शतक के लिए पांच रन की जरूरत थी। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने बैरी मैकार्थी की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से शॉट खेला, लेकिन वह चार रन ही जुटा सके। उन्होंने अपनी 99 रनों की नाबाद पारी में 13 चौके और दो छक्के जड़े। तीन वनडे मैच की इस सीरीज में विंडीज ने 1-0 की बढ़त बनाई। आयरलैंड की ओर से ऑफ स्पिनर सिमी सिंह (2/44) ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए।

इससे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज लोर्कन टकर आयरलैंड के शीर्ष स्कोरर रहे। उन्होंने 31 रन बनाए। आयरलैंड के आठ बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचने में सफल रहे, लेकिन कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाया। टकर और मार्क एडेयर (29) ने सातवें विकेट के लिए 54 रन जोड़कर टीम का स्कोर 150 रन पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। वेस्टइंडीज की गेंदबाजी काफी घातक कही और उन्होंने आयरलैंड के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। अल्जारी जोसेफ ने चार विकेट लिए जबकि अन्य गेंदबाजों में शेल्डन कॉर्टरेल और हेडेन वाल्श को दो-दो सफलता मिली। कीमो पॉल और रोस्टन चेज एक-एक विकेट लेने में सफल रहे। सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.