Move to Jagran APP

इस मैच में क्रिस गेल हुए थे ड्रॉप और उनकी जगह खेले थे हेड, आखिर क्यों ?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्‍स के बीच हुए आइपीएल के अहम मुकाबले में आरसीबी ने अपने विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल को टीम में शामिल नहीं किया था।

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 08 May 2016 03:47 PM (IST)Updated: Mon, 09 May 2016 12:22 PM (IST)
इस मैच में क्रिस गेल हुए थे ड्रॉप और उनकी जगह खेले थे हेड, आखिर क्यों ?

बेंगलुरू। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के बीच हुए आइपीएल के अहम मुकाबले में आरसीबी ने अपने विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल को टीम में शामिल नहीं किया था। गेल की जगह टीम में ट्रेविस हेड को मौका दिया गया था। ऐसा क्यों किया गया इसका खुलासा हो गया है। आरसीबी ने सही टीम संयोजन और मध्यक्रम को मजबूती देने के लिए गेल को बाहर बिठाकर हेड को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

loksabha election banner

इस मुकाबले को आरसीबी ने कप्तान विराट कोहली के नाबाद शतक (108) की मदद से 7 विकेट से जीता था। हेड पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी को उतरे और 9 गेंदों में 6 रन बनाकर नाबाद लौटे। यह हेड का आइपीएल के इस सत्र में मात्र दूसरा मैच था, इससे पहले उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार में तूफानी 37 रन बनाए थे।

आरसीबी के पास दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर्स की फौज है। टीम में बल्लेबाजी के शीर्ष में विराट कोहली के साथ गेल, द. अफ्रीका के एबी डी'विलियर्स और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन मौजूद है। लेकिन आइपीएल के नियम के मुताबिक प्लेइंग इलेवन में सिर्फ चार विदेशी खिलाड़ी ही शामिल किए जा सकते हैं। आरसीबी टीम सही टीम संयोजन की तलाश में है और इसके चलते शनिवार के मैच में केएल राहुल के साथ क्रिस गेल की जगह विराट कोहली ओपनिंग करने उतरे। इसके बाद डी'विलिर्स, वॉटसन और हेड का क्रम था। गेंदबाजी आक्रमण की कमान इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन के हाथों में थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.