Move to Jagran APP

Ind vs Aus: नवदीप सैनी को सिडनी टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में क्यों मिली जगह, ये है सबसे ठोस वजह

India va Australia 3rd test match सिडनी टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में उमेश यादव की जगह नवदीप सैनी को मौका दिया गया है। इस मैच के जरिए नवदीप टेस्ट में अपना डेब्यू करेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 01:46 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 05:22 PM (IST)
Ind vs Aus: नवदीप सैनी को सिडनी टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में क्यों मिली जगह, ये है सबसे ठोस वजह
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। सिडनी टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया गया और टीम में रोहित शर्मा व नवदीप सैनी के तौर पर दो बदलाव किए गए। हालांकि इस टेस्ट मैच के लिए टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की भी बात की जा रही थी, लेकिन इन्हें पीछे छोड़ते हुए नवदीप सैनी ने बाजी मार ली और अब वो सिडनी में जसप्रीत बुमराह की अगुआई में मो. सिराज के साथ मिलकर धमाल मचाते नजर आएंगे।

loksabha election banner

सिडनी टेस्ट मैच के लिए नवदीप सैनी को टीम में जगह क्यों दी गई है इसके पीछे सबसे ठोस वजह ये है कि, भारत ने जब इस सीरीज में सिडनी में सिमित ओवर का एक मुकाबला खेला था तो वहां कि पिच पूरी तरह से सपाट थी। सपाट पिचों पर वो गेंदबाज ज्यादा फायदेमंद हो सकते हैं जिनके पास गति है और सैनी में ये खूबी है। वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेट आशीष नेहरा ने भी कहा था कि, सिडनी के पिच पर सैनी अपनी तेज रफ्तार की वजह से भारत के लिए काफी फायदेमंद हो सकते हैं। 

वहीं नवदीप सैनी में बाउंसर फेंकने की काबिलियत है और नेहरा के मुताबिक वो टी नटराजन व शार्दुल ठाकुर के मुताबिक ज्यादा बेहतर बाउंसर फेंक सकते हैं और टीम मैनेजमेंट ने उनके इसी गुण को देखते हुए उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है। नेहरा ने ये भी कहा था कि, मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शॉर्ट पिच गेंदों का सामना करने में सहज नहीं हैं जैसा कि पहले रिकी पोंटिंग या फिर मैथ्यू हेडेन थे ऐसे में सैनी इन बल्लेबाजों के लिए बेहद घातक साबित हो सकते हैं। सैनी के पास बेहतरीन बाउंसर फेंकने की क्षमता है और इसका सही इस्तेमाल टीम इंडिया की जीत में सहायक साबित हो सकता है। 

नवदीप सैनी की बात करें तो उन्हें टीम में शामिल किए जाने के पीछे की अन्य वजह ये भी हो सकती है क्योंकि उनके पास अतिरिक्त गति और उछाल हासिल करने की क्षमता है। उनकी गेंदों में उछाल है और एक्सट्रा पेस भी है जो टीम के लिए सिडनी में काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं। उन्होंने भारत के लिए 7 वनडे और 10 टी20 मैच खेले हैं जबकि सिडनी में वो भारत के लिए अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे। 

सिडनी टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन-

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज, नवदीप सैनी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.