नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। केएल राहुल की इंजरी के बाद टीम इंडिया में वापसी हो चुकी है और वो जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के जरिए फिर से जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं। ये वनडे सीरीज एशिया कप 2022 से पहले केएल राहुल के लिए एक बड़ा फ्लोर टेस्ट होगा और इसके जरिए वो रिदम में लौटना चाहेंगे जो बेहद जरूरी भी है, लेकिन सवाल ये है कि वनडे सीरीज में वो शिखर धवन के साथ खुद ओपनिंग करेंगे या फिर शुभमन गिल को ही ये जिम्मेदारी सौपेंगे। 

शिखर धवन के साथ जिम्बाब्वे के खिलाफ कौन करेगा ओपनिंग

भारत को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के मैच 18, 20 और 22 अगस्त को खेलना है। शुभमन गिल टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम की स्कीम का हिस्सा नहीं है ऐसे में शायद शिखर धवन के साथ केएल राहुल ही पारी की शुरुआत करें। इसके पीछे वजह से है कि केएल राहुल लंबे समय से क्रिकेट के मैदान से बाहर हैं और इस वक्त उन्हें ज्यादा से ज्यादा समय क्रीज पर बिताने की जरूरत है ताकि वो फार्म हासिल कर सकें। वैसे एक समस्या ये भी है कि केएल राहुल अभी फार्म में बिल्कुल भी नहीं होंगे और ऐसे में धवन के साथ शुभमन गिल शायद पारी की शुरुआत करें। 

शुभमन गिल ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी और इन मैचों में उन्होंने 64, 43 और 98 रन की पारी खेली थी। गिल के शानदार प्रदर्शन की वजह से ही उन्हें प्लेयर आफ द सीरीज का खिताब भी दिया गया था। ऐसे में देखना ये होगा कि केएल राहुल खुद ओपनिंग के लिए आते हैं या फिर वो शुभमन गिल को मौका देते हैं। वैसे टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर दीपदास गुप्ता की मानना है कि एशिया कप को देखते हुए राहुल को ज्यादा से ज्यादा मौके मिलने चाहिए तो वहीं पूर्व टेस्ट ओपनर देवांग गांधी का भी मानना है कि गिल को तीसरे नंबर पर ही मौका मिलना चाहिए। 

Edited By: Sanjay Savern