नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ अक्टूबर में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम ने अपने 15 सदस्य की घोषणा कर दी है। इस टीम में तूफानी बल्लेबाज डेवन स्मिथ को जगह नहीं मिली है।  स्मिथ की हाल ही में श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में वापसी हुई थी लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें अपनी जगह फिर से गंवानी पड़ी। दोनों ही सीरीज में स्मिथ के बल्ले से केवल 2 अर्धशतक निकले।

दो टेस्ट के अलावा वेस्टइंडीज को भारत दौरे पर 5 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है, इन सीरीज के लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी। हालांकि टेस्ट टीम में तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

वेस्टइंडीज के मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि जेसन होल्डर की कप्तानी में टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। टीम ने श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ जिस तरह प्रदर्शन किया, उससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। भारत दौरे के लिए सुनील एमरिस और स्पिनर जोमेल वरीकन की वापसी से टीम को मजबूती मिलेगी।

वेस्टइंडीज की टीम: जेसन होल्डर(कप्तान), सुनील एमरिस, देवेंद्र बिशू, क्रैग ब्रैथवेट, रोस्टन चेज, शेन डाउरिच, शैनॉन ग्रैबिएल, हेम्लिटन, शिमरोन हेतमायर, शाई होप, अलजारी जोसेफ, कीमो पॉल, कीरन पॉवेल, केमार रोच, जोमेल वरीकन

टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

पहला टेस्ट: 4-8 अक्टूबर, सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट

दूसरा टेस्ट: 12-16 अक्टूबर, राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, हैदराबाद

वनडे सीरीज का कार्यक्रम

पहला वनडे: 21 अक्टूबर, गुवाहाटी

दूसरा वनडे: 24 अक्टूबर, इंदौर

तीसरा वनडे: 27 अक्टूबर, पुणे

चौथा वनडे: 29 अक्टूबर, मुंबई

पांचवा वनडे: 1 नवंबर, तिरुवनंतपुरम

टी-20 सीरीज का कार्यक्रम 

पहला टी-20 मैच: 4 नवंबर, कोलकाता

दूसरी टी-20 मैच, 6 नवंबर, लखनउ

तीसरा टी-20 मैच: 11 नवंबर, चेन्नई

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Lakshya Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप