नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए इंग्लैंड के टीम की घोषणा कर दी गई है। बेन स्टोक्स के हाथों में पहले टेस्ट मैच में टीम की कमान होगी। लंबे समय बाद टीम संभावित टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले मोइन अली को 13 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई है। डॉमनिक बेस को बतौर स्पिनर टीम में जगह दी गई है। विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो भी टीम में जगह बनाने से चूक गए हैं। 

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला साउथैप्टन के रोज बाउल में खेला जाना है। इस मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम की घोषणा शनिवार को की गई। इंग्लैंड एंव वेल्स क्रिकेट ने बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली टीम की घोषणा करते हुए पहले मैच के आगाज की घोषणा भी कर दी।

कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से क्रिकेट पर ब्रेक लग रहा था। इस सीरीज के इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होने जा रही है। शनिवार को पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम की घोषणा की गई। नियमित कप्तान जो रूट निजी कारणों से इस मैच में नहीं खेलेंगे। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स उनकी जगह कप्तानी करेंगे

तेज गेंदबाजी आक्रमण में अनुभवी जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी एक बार फिर से नजर आने वाली है। वहीं मार्क वुड को भी 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। स्पिन गेंदबाज के तौर पर डॉमनिक बेस को चुना गया है जबकि ऑलराउंडर के तौर पर क्रिस वोक्स और ओली पोप टीम में हैं। 

पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डॉमनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉवल, जो डेनली, ओली पोप, डॉम सिबले, क्रिस वोक्स और मार्क वुड 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस