PreviousNext

वेस्टइंडीज़ के कप्तान जेसन होल्डर पर लगा एक मैच का बैन, फिर दोहराई थी ये गलती

Publish Date:Wed, 06 Dec 2017 12:44 PM (IST) | Updated Date:Wed, 06 Dec 2017 12:44 PM (IST)
वेस्टइंडीज़ के कप्तान जेसन होल्डर पर लगा एक मैच का बैन, फिर दोहराई थी ये गलतीवेस्टइंडीज़ के कप्तान जेसन होल्डर पर लगा एक मैच का बैन, फिर दोहराई थी ये गलती
वेस्टइंडीज अगले साल जून में श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की मेजबानी करेगा।

वेलिंगटन, आइएएनएस। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर एक मैच के प्रतिबंध के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। होल्डर पर प्रतिबंध के साथ-साथ मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में धीमी गति दर को बनाए रखने के लिए होल्डर के अलावा उनकी टीम के अन्य खिलाड़ियों पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। न्यूजीलैंड यह पहला टेस्ट पारी और 67 रनों से जीता था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने कहा, ‘वेस्टइंडीज ने दिए गए गति दर से एक सत्र में तीन ओवर कम गेंदबाजी की और इस कारण मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने होल्डर पर प्रतिबंध लगाया। आइसीसी आचार संहिता की धारा 2.5.1 और परिशिष्ट-2 के अनुसार, दिए गए समय से कम गेंदबाजी किए जाने पर खिलाड़ियों पर 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया जाता है, जबकि कप्तान पर दोगुना जुर्माना लगता है।’

इससे पहले जमैका में पाकिस्तान के खिलाफ अप्रैल में खेली गई सीरीज के दौरान धीमी गति दर के लिए होल्डर को दोषी ठहराया गया था और 12 महीने के दौरान उन पर दूसरी बार यह प्रतिबंध लगा है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड 1-0 से आगे है, जबकि दूसरा टेस्ट मैच नौ से 13 दिसंबर तक सेडन पार्क में खेला जाएगा।

श्रीलंका की मेजबानी करेगा वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज अगले साल जून में श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की मेजबानी करेगा। दोनों देशों के बीच सीरीज की शुरुआत छह जून को क्वींस पार्क ओवल में पहले टेस्ट से होगी। श्रीलंकाई टीम आइलैंडर्स के खिलाफ 30 मई से एक जून तक अभ्यास मैच खेलेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:West Indies Skipper Jason Holder will face ban for one test Match Against New Zealand due to this mistake(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

इस वजह से 2020 के पहले दिल्ली में नहीं होगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच !इंग्लैंड क्रिकेट टीम में हुई इस धुआंधार खिलाड़ी की वापसी, ऑस्ट्रेलिया की बढ़ेंगी मुश्किल?