Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ियों की जर्सी पर दिखेगा ये स्पेशल लोगो, पेश होगी एकजुटता की मिसाल

इंग्लैंड के खिलाफ अगले सप्ताह से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी Black Lives Matter वाला लोगो टीशर्ट पर लगाकर मैदान में उतरेंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 11:02 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 11:02 AM (IST)
वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ियों की जर्सी पर दिखेगा ये स्पेशल लोगो, पेश होगी एकजुटता की मिसाल
वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ियों की जर्सी पर दिखेगा ये स्पेशल लोगो, पेश होगी एकजुटता की मिसाल

लंदन, एएनआइ। वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी 'Black Lives Matter' वाला लोगो अपनी टीशर्ट पर लगाकर मैदान पर उतरेंगे। एकजुटता दिखाने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने ये लोगो अपनी जर्सी पर लगाने का फैसला किया है। वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ियों की जर्सी के कॉलर पर ब्लैक लाइव्स मैटर लोगो लगा हुआ होगा। ये पूरी सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ दिखाई देगा। इसका उद्देश्य समानता के प्रति लोगों को जागरूक करने का है।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा है, "हमारा मानना है कि हमारा कर्तव्य है कि हम एकजुटता दिखाएं और जागरूकता बढ़ाने में मदद करें।" इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अनुमति दे दी है और इस महीने दोबारा से शुरू हुए 20 प्रीमियर फुटबॉल क्लबों ने भी अपनी शर्ट पर इस तरह के लोगो का इस्तेमाल किया है। इसे वॉटरफोर्ड के कप्तान ट्रॉय डेनी की पार्टनर अलीशा होस्ना ने डिजाइन किया था।

होल्डर ने कहा है, "यह खेल के लिए, क्रिकेट के खेल के लिए और वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम के लिए इतिहास का एक महत्वपूर्ण क्षण है। हम इंग्लैंड में विजडन ट्रॉफी को बरकरार रखने के लिए आए हैं, लेकिन हम दुनिया भर में होने वाली घटनाओं और न्याय और समानता की लड़ाई के लिए बहुत सचेत हैं।" मेजबान इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 8 जुलाई से शुरू हो रही है। मार्च के दूसरे सप्ताह के बाद ये पहला इंटरनेशनल मैच होगा।

उन्होंने कहा है, "युवा खिलाड़ियों के एक समूह के रूप में हम वेस्टइंडीज क्रिकेट के समृद्ध और विविध इतिहास के बारे में जानते हैं और हम जानते हैं कि हम आने वाली पीढ़ी के लिए महान खेल के संरक्षक हैं। हमने अपने फैसले को हल्के में नहीं लिया। हम जानते हैं कि लोगों को हमारी त्वचा के रंग के कारण निर्णय लेने के लिए क्या है, इसलिए हम जानते हैं कि यह कैसा लगता है, यह सीमा से परे है। समानता होनी चाहिए और एकता होनी चाहिए।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.