नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ICC T20 World Cup 2021 का आयोजन यूएई में जारी है। सुपर 12 के मुकाबलों के बीच तीन टीमों ने अपने चार खिलाड़ी बदल लिए हैं। वेस्टइंडीज की टीम ने अपने दो खिलाड़ियों को बदला है, जबकि एक-एक खिलाड़ी बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की टीम को बदलना पड़ा है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने ये रिप्लेसमेंट चोट के कारण अप्रूव्ड किए हैं।

टूर्नामेंट से ठीक पहले वेस्टइंडीज की टीम ने आइसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए बनाई गई इवेंट टेक्निकल कमेटी से आलराउंडर फैबियन एलन की जगह अकील हुसैन को टीम में शामिल किए जाने की अनुमति मांगी थी, जिसे आइसीसी ने मंजूर किया था। वहीं, बुधवार को वेस्टइंडीज ने अपने दूसरे खिलाड़ी को बदला है। इस बार चोटिल ओबेड मैकाय की जगह पूर्व कप्तान जेसन होल्डर को टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज लाकी फर्ग्यूसन काफ इंजरी की वजह से टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम में तेज गेंदबाज एडम मिल्ने शामिल हो गए हैं, जो कि रिजर्व टीम का हिस्सा थे। हालांकि, रिजर्व में किस खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा, इस बात का एलान अभी नहीं हुआ है।

उधर, बांग्लादेश की टीम में भी एक बदलाव देखने को मिला है। तेज गेंदबाज मोहम्मद सैफुद्दीन चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, जबकि उनके स्थान पर तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन को टीम में शामिल किया गया है। रुबेल हुसैन अभी तक रिजर्व टीम का हिस्सा थे, लेकिन अब उनको फाइनल फिफ्टीन में शामिल कर लिया गया है।

बता दें कि आइसीसी के इवेंट में किसी खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट के लिए इवेंट तकनीकी समिति की स्वीकृति की आवश्यकता होती है। इसके बाद ही रिप्लेस किए गए खिलाड़ी को आधिकारिक तौर पर टीम के साथ जोड़ा जा सकता है। ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2021 की इवेंट टेक्निकल कमेटी में क्रिस टेटली (हेड आफ इवेंट्स, चेयर), क्लाइव हिचकाक (ICC सीनियर क्रिकेट आपरेशंस मैनेजर), राहुल द्रविड़ और धीरज मल्होत्रा (BCCI प्रतिनिधि), साइमन डोल और इयान बिशप स्वतंत्र सदस्य के रूप में शामिल हैं।

Edited By: Vikash Gaur