नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त एशिया कप में खेल रही है। इस टूर्नामेंट के बाद टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने घर में दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इस क्रिकेट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम को भारत पहले 10 सितंबर को आना था लेकिन बीसीसीआइ ने उनपर दबाव बनाते हुए उन्हें 26 सितंबर को यहां आने को कहा। 

पहले बीसीसीआइ ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ क्रिकेट सीरीज से पहले ट्रेनिंग सुविधा प्रदान करने की बात कही थी लेकिन वो ऐसा करने में नाकाम रही। अब चूकि बीसीसीआइ ने अपना वादा पूरा नहीं किया इस वजह से वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम दुबई में ट्रेनिंग कर रही है और वो 26 सितंबर को भारत आएगी। दूसरी तरफ बीसीसीआइ ने अपनी दलील देते हुए कहा है कि इस वक्त भारत में विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। इसकी वजह से सारी टीमें इसमें व्यस्त है साथ ही ज्यादातर मैदानों पर टूर्नामेंट के मुकाबले आयोजित किए जा रहे हैं। 

वेस्टइंडीज की टीम इन दिनों यूएई में आइसीसी ग्लोबल अकेडमी में अभ्यास कर रही है। ये अकेडमी दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के काफी पास है जहां भारतीय टीम एशिया कप से मुकाबले खेल रही है। वेस्टइंडीज के कोच स्टुअर्ट लॉ का कहा कि हमने भारत जाने की कोशिश की लेकिन हमसे कहा गया इस वक्त उनके पास हमारे लिए कोई जगह उपलब्ध कराना संभव नहीं हो पाएगा। उनके मुताबिक अभी उनका भारत में होना ज्यादा अच्छा होता साथ ही टीम जितनी ज्यादा ट्रेवल से बचे ये अच्छा होगा। 

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ अपने क्रिकेट सीरीज का आगाज टेस्ट मैच के जरिए करेगी। दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच राजकोट में चार अक्टूबर से शुरू होगा। टेस्ट सीरीज के बाद पांच वनडे मैच और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप