Move to Jagran APP

T20 वर्ल्ड कप: साउथ अफ्रीका को हराकर वेस्ट इंडीज सेमीफाइनल में पहुंची

टी-20 विश्‍व कप में सुपर-10 राउंड के ग्रुप-1 के एक रोमांचक मुकाबले में वेस्‍टइंडीज ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से हरा दिया। अफ्रीका ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए वेस्‍टइंडीज को 123 रन का लक्ष्‍य दिया था,

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 26 Mar 2016 01:56 AM (IST)Updated: Sat, 26 Mar 2016 06:13 AM (IST)
T20 वर्ल्ड कप: साउथ अफ्रीका को हराकर वेस्ट इंडीज सेमीफाइनल में पहुंची

नागपुर। टी-20 विश्व कप में सुपर-10 राउंड के ग्रुप-1 के एक रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से हरा दिया। अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 123 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे वेस्टइंडीज ने दो गेंद रहते सात विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इससे पहले ग्रुप-2 से न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी है।

loksabha election banner

जीत से उत्साहित कैरेबियाई कप्तान डेरेन सैमी ने कहा कि हम यहां जीतकर सेमीफाइनल में क्वालिफाई करने आए थे और वो हमने कर लिया। हम क्वालिफाई करने के बाद हम बहुत खुश हैं और इसलिए मैं भी मुस्कुरा रहा हूं। उन्होंने कहा कि हमने पावरप्ले में विकेट लिए, जिससे विरोधी टीम पर दबाव बन गया। आज एक छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए भी हम नर्वस थे, हमने मैदान पर आज जो भी निर्णय लिया वो काम आया। मगर मैं अपनी टीम की तारीफ करना चाहूंगा, जिसने इस तरह के दबाव में शानदार प्रदर्शन किया।

वहीं दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि पूरे मैच में मुझे लगा कि हम वेस्टइंडीज से आधा कदम पीछे रहे और पूरे समय उसी दूरी को पाटने में लगे रहे। अगर हम 10 रन और बना लेते तो वो बेहतर होता। खिलाड़ियों ने अच्छी फाइट की।

वेस्टइंडीज के मध्यक्रम के बल्लेबाज मार्लोन सैमुअल्स ने शुक्रवार को टी-20 विश्व कप के सुपर-10 राउंड के ग्रुप-2 के मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच विजेता पारी खेली। सैमुअल्स ने 44 गेंदो में 6 चौकों की मदद से 43 रन बनाए। उनकी पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

सैमुअल्स को उनकी उम्दा पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। पुरस्कार लेते समय दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज ने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की, जिससे मैच पर पकड़ बना सके। उन्होंने कहा कि बद्री और बेन की स्पिन जोड़ी ने कसी हुई गेंदबाजी की और गेल ने विकेट लेकर खुशियां फैलाई।

अपनी बल्लेबाजी के बारे में उन्होंने कहा कि कई बार आपको परिस्थिति के हिसाब से बल्लेबाजी करनी होती है। पिच थोड़ी धीमी थी, लेकिन अफ्रीकी गेंदबाजों ने सही जगह गेंदबाजी की। हमारे पास पावरफुल और ऐसे बल्लेबाजों का मिक्स है जो स्ट्राइक रोटेट कर सकते हैं। हम मैच जीतकर खुश हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.