नई दिल्ली, जेएनएन। Sri Lanka vs West Indies T20I Series: भारत और मेजबान श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच दो मैचों की अंतरराष्ट्रीय टी20 सीरीज भी खेली जाएगी। इसी टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, जिसमें लंबे समय बाद तूफानी ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की वापसी हुई है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) की चयन समिति ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आंद्रे रसेल और तेज गेंदबाज ओशेन थॉमस को टीम में शामिल किया है। 31 साल के आंद्रे रसेल ने साल 2018 में अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था, जबकि वर्ल्ड कप 2019 के बीच से वे टीम से बाहर हो गए थे, क्योंकि उनके पैर में चोट थी। 47 टी20 मैच अपनी टीम के लिए खेलने वाले रसेल वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की मेडिकल टीम की मदद से चोट से उबर पाए हैं।  

मेजबान श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 4 मार्च और दूसरा मैच 6 मार्च को पल्लेकल में खेला जाएगा। इन्हीं दो मैचों के लिए आंद्रे रसेल, ओशेन थॉमस और शाई होप की टीम में वापसी हुई है। इससे पहले दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है, जिसके पहले मुकाबले में मेहमान टीम वेस्टइंडीज को एक विकेट से हार मिली है।

वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है

किरोन पोलार्ड(कप्तान), शिमरोन हेटमायर, शाई होप, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, ड्वेन ब्रावो, फैबियन एलेन, शेल्डन कॉटरेल, रोवमैन पॉवेल, आंद्रे रसेल, लेंडल सिमंस, ओशेन थॉमस, हैडेन वॉल्श जूनियर और केसरिक विलियम्स।

श्रीलंकाई दौरे के बाद वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी फ्री हो जाएंगे। इसके बाद ये खिलाड़ी आइपीएल 2020 की तैयारियों में जुट जाएंगे, जबकि कुछ खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने के लिए भी जा सकते हैं। ये लीग पाकिस्तान में शुरू हो चुकी है।  

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस