Move to Jagran APP

जीत से मनोबल बढ़ा पर टीम में और सुधार की जरूरत

पाकिस्तान पहले वनडे मुकाबले में भले ही भारत को छह विकेट से हराने में सफल रहा हो, लेकिन कप्तान मिस्बाह उल हक का मानना है कि उनकी टीम भाग्यशाली रही। साथ ही उन्होंने अपनी टीम को चेताया कि दूसरे मैच में जीत के लिए खिलाडि़यों को अधिक कड़ी मेहनत और कुछ सुधार करने होंगे।

By Edited By: Published: Mon, 31 Dec 2012 12:16 PM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2012 12:16 PM (IST)
जीत से मनोबल बढ़ा पर टीम में और सुधार की जरूरत

चेन्नई। पाकिस्तान पहले वनडे मुकाबले में भले ही भारत को छह विकेट से हराने में सफल रहा हो, लेकिन कप्तान मिस्बाह उल हक का मानना है कि उनकी टीम भाग्यशाली रही। साथ ही उन्होंने अपनी टीम को चेताया कि दूसरे मैच में जीत के लिए खिलाडि़यों को अधिक कड़ी मेहनत और कुछ सुधार करने होंगे।

loksabha election banner

मिस्बाह ने कहा, हम भाग्यशाली रहे। भारत ने इस तरह की परिस्थितियों में हमें कड़ी चुनौती दी। उन्होंने पांच विकेट जल्दी गंवा दिए, लेकिन फिर भी 227 रन बनाने में सफल रहे और हम आसानी से लक्ष्य हासिल नहीं कर पाए। इसलिए मुझे लगता है कि हमें काफी सुधार करने की जरूरत है। अगला मैच जीतने के लिए हमें कड़ी मेहनत और कुछ सुधार करने होंगे। हमें अपने क्षेत्ररक्षण, अंतिम 10 ओवन यानी डेथ ओवर और पावरप्ले गेंदबाजी में वास्तव में सुधार करना होगा।

पाक के वनडे कप्तान ने कहा कि जब दो बल्लेबाज जम जाते हैं तो उनके लिए गेंदबाजी करना मुश्किल होता है जैसे कि धौनी के लिए। इसलिए हमें अपने क्षेत्ररक्षकों के साथ रणनीति बनानी होगी कि बल्लेबाजों पर अंकुश कैसे लगाया जाए। इसके अलावा हमें अपनी बल्लेबाजी में भी काफी सुधार करना होगा। पाकिस्तान ने रविवार को 11 गेंद शेष रहते हुए चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया और मिस्बाह ने कहा कि इससे उनकी टीम का मनोबल बढ़ेगा। पाक कप्तान ने कहा, शुरुआती मैच जीतना काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि पहला मैच हमेशा अहम होता है। इसलिए जब भी आप पहला मैच जीतते हैं, तो इससे मनोबल बढ़ता है और आप दूसरी टीम से बेहतर स्थिति में आ जाते हैं। सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता में तीन जनवरी को खेला जाएगा।

पाक ओपनर नसीर जमशेद ने शानदार पारी खेलते हुए नाबाद शतक लगाया लेकिन मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार उनके बजाए भारतीय कप्तान एमएस धौनी को दे दिया गया जिन्होंने 103 रनों की अविजित पारी खेलते हुए टीम का स्कोर दो सौ के पार पहुंचाया था। मैन ऑफ द मैच पुरस्कार पर मिस्बाह ने कहा कि इसका फैसला जूरी करती है। हमें जब लग रहा था कि भारतीय पारी 123 के आसपास सिमट जाएगी लेकिन धौनी ने लाजवाब पारी खेली।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.