Move to Jagran APP

हालातों से तालमेल नहीं बैठा सकी टीम: धौनी

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 0-4 की हार से निराश टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि उनकी टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही विरोधी टीम के खिलाफ हालात से सामंजस्य बिठाने में असफल रही। भारतीय कप्तान ने कहा कि इस पूरी सीरीज के दौरान न्यूजीलैंड ने काफी अच्छी क्रिकेट खेली। नई गेंद से गेंदबाजी

By Edited By: Published: Fri, 31 Jan 2014 07:53 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2014 08:14 PM (IST)
हालातों से तालमेल नहीं बैठा सकी टीम: धौनी

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 0-4 की हार से निराश टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि उनकी टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही विरोधी टीम के खिलाफ हालात से सामंजस्य बिठाने में असफल रही।

loksabha election banner

भारतीय कप्तान ने कहा कि इस पूरी सीरीज के दौरान न्यूजीलैंड ने काफी अच्छी क्रिकेट खेली। नई गेंद से गेंदबाजी करने वाली उनकी जोड़ी काफी अच्छी है। मेजबान टीम ने बीच के ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी कर मैच हमारी पहुंच से दूर कर दिया। इसने अंतिम ओवरों में आक्रामक बल्लेबाजी का मंच तैयार किया और उन्होंने लगातार 80 से 90 रन जुटाए।

टीम इंडिया के प्रदर्शन के बारे में पूछे पर उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि हम कुछ अलग करें और तेजी से सामंजस्य बैठाएं जो करने में हम नाकाम रहे। छह फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में हमारे जच्बे की और अधिक परीक्षा होगी। यह हमारे युवा खिलाड़ियों के लिए अच्छा होगा। मैं इसे लेकर उत्सुक हूं।

पढ़ें : धौनी का वो बयान, चार हार और विदेश में डुबोने वाले कारण.

हमारे लिए यह सर्वश्रेष्ठ जीत : मैकुलम

बेहतरीन जीत हासिल करने वाले मेहमान टीम के कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने इसे अपने करियर की सबसे संतोषजनक जीत बताया।

मैकुलम ने पांचवें वनडे में मिली जीत के बाद कहा, वनडे क्रिकेट में यह मेरे करियर की सबसे संतोषजनक जीत है। भारत यहां नंबर एक टीम के रूप में आया था और किसी ने सोचा नहीं था कि हम उनका सामना कर सकेंगे। हम सीरीज में अपने प्रदर्शन से खुश हैं खासकर रॉस टेलर और केन विलियमसन के खेल से। हमारे गेंदबाजों ने भी उम्दा प्रदर्शन किया।

यह पूछने पर कि क्या भारतीय टीम अच्छी प्रतिद्वंद्वी थी, मैकुलम ने कहा कि वह महेंद्र सिंह धौनी की टीम का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा, हमने उन्हें उनकी क्षमता के अनुरूप खेलने ही नहीं दिया। भारतीय टीम बहुत अच्छी है और सभी भारतीय क्रिकेटर खुद को साबित कर चुके हैं। हम उनका सम्मान करते हैं। आठवें नंबर की टीम का नंबर एक टीम के खिलाफ इस तरह खेलना इस जीत को और मधुर बनाता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.