नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने अपनी बेस्ट फेवरेट T20 इलेवन का चयन किया है। कमाल की बात ये है कि इस टीम में उन्होंने एक भी भारतीय बल्लेबाज को शामिल नहीं किया है। टीम में ना तो कोई भारतीय ऑलराउंडर है और ना ही स्पिनर। हां उन्होंने अपनी इस टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को जगह जरूर दी है। 

भारतीय क्रिकेट के कई बड़े नाम जो टी20 क्रिकेट में भी माहिर बल्लेबाज हैं जाफर ने उन्हें भी टीम में जगह नहीं दी है। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में नंबर एक और दो पर मौजूदा विराट कोहली व रोहित शर्मा को भी उन्होंने टीम से दूर रखा है। वहीं महेंद्र सिंह धौनी जैसे चतुर खिलाड़ी भी उनकी टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। जाफर की इस टीम में भारत का सिर्फ एक ही खिलाड़ी है और उन्होंने अपनी टीम का कप्तान डेविड वार्नर को बनाया है। 

This is my 'Best T20I XI' by picking

ONLY ONE player from a country:

1 @davidwarner31 (c) 🇦🇺

2 @babarazam258 🇵🇰

3 Kane 🇳🇿

4 @ABdeVilliers17 🇿🇦

5 @josbuttler (wk) 🇬🇧

6 @Russell12A 🇯🇲

7 @Sah75official 🇧🇩

8 @rashidkhan_19 🇦🇫

9 @IamSandeep25 🇳🇵

10 Malinga🇱🇰

11 @Jaspritbumrah93 🇮🇳

वसीम जाफर ने इस टीम में ओपनर के तौर पर डेविड वार्नर और बाबर आजम का चयन किया है। वहीं इसके बाद बल्लेबाज के तौर पर केन विलियमसन, एबी डिविलियर्स टीम में हैं। इंग्लैंड के जोस बटलर टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर हैं तो वहीं आंद्रे रसेल और शाकिब अल हसन ऑलराउंडर के तौर पर टीम में हैं। टीम में स्पिनर के तौर पर राशिद खान और नेपाल के संदीप लामिछाने का उन्होंने चयन किया है जबकि तेज गेंदबाज के तौर पर लसिथ मलिंगा व जसप्रीत बुमराह उनके अंतिम ग्यारह में है। 

वसीम जाफर की बेस्ट टी20 इलेवन टीम-

डेविड वार्नर (कप्तान), बाबर आजम, केन विलियमसन, एबी डिविलियर्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, राशिद खान, संदीप लामिछाने, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस