नई दिल्ली, जेएनएन। तीन टी 20 मैचों की सीरीज पहले ही जीत चुकी टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला चेन्नई के चेपक मैदान पर खेलना है। इस मुकाबले को भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले प्रैक्टिस मैच के तौर पर लेगी और टीम की कोशिश यही होगी कि इसे जीतकर मेहमान टीम का क्लीन स्वीप किया जाए। 

तीसरे मुकाबले के लिए चेपक स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है और यहां का विकेट हमेशा की तरह हार्ड, ड्राई और रन से भरपूर दिख रहा है। चेन्नई में इन दिनों मॉनसून का सीजन है, लेकिन यहां पर पिछले कुछ दिनों से बारिश नहीं हुई है और मौसम विभाग का कहना है कि यहां अगले तीन दिनों तक बारिश नहीं होगी। ऐसे में यहां की पिच पर ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा और टीम इंडिया व कैरेबियाई दोनों टीमों के लिए खूब रन बनाने के मौके होंगे। 

तीसरे मैच के लिए उमेश, बुमराह व कुलदीप जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है और टीम में सिद्धार्थ कौल की वापसी हुई है। इसके अलावा इस सीरीज में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो बेंच पर ही बैठे रहे ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और ऑल राउंडर वाशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है। इसके अलावा इस मैच में एक बार फिर से शिखर धवन, लोकेश राहुल व रिषभ पंत जैसे बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका मिलेगा जिनका प्रदर्शन पिछले दो मैचों में कुछ खास नहीं रहा है। 

भारत व वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी 20 मैच 6 नवंबर को खेला गया था और इसके बाद त्योहार होने की वजह से खिलाड़ी अपने-अपने घर गए हैं। तीसरे मैच के लिए सभी खिलाड़ी शनिवार को यानी मैच से एक दिन पहले चेन्नई आएंगे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern