Move to Jagran APP

वार्नर ने दिलाई हैदराबाद को रॉयल जीत

आईपीएल के दूसरे में मुकाबले में कल सनराईजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलूर को 15 रनों से पराजित कर टूर्नामेंट में अपनी चौथी जीत दर्ज की।पप

By kishor joshiEdited By: Published: Sun, 01 May 2016 08:09 AM (IST)Updated: Sun, 01 May 2016 08:28 AM (IST)
वार्नर ने दिलाई हैदराबाद को रॉयल जीत

हैदराबाद,(पीटीआई)। डेविड वार्नर की कप्तानी पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को आइपीएल-9 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को 15 रन से पराजित कर दिया। यह हैदराबाद की सात मैचों में चौथी जीत है, वहीं बेंगलूर की छह मैचों में चौथी हार है।

loksabha election banner

पढ़ें- घरेलू मैदान पर दिल्ली ने कोलकाता की लगाई क्लास, 27 रन से हराया

तेज हवाओं के साथ बारिश आने के कारण मैच एक घंटा देरी से शुरू हुआ, लेकिन ओवर कम नहीं किए गए। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने वार्नर (92) और केन विलियम्सन (50) के दम पर निर्धारित ओवर में पांच विकेट पर 194 रन बनाए। जवाब में बेंगलूर की टीम छह विकेट पर 179 रन ही बना पाई। कप्तान विराट कोहली (14) का विकेट 42 रन पर गंवाने के बाद लोकेश राहुल (51) और एबी डिविलियर्स (47) ने दूसरे विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से उबारने की कोशिश की। इनके अलावा सचिन बेबी ने 27 और केदार जाधव ने नाबाद 25 रन की पारियां भी हार का अंतर कम ही कर पायी और आरसीबी आखिर में छह विकेट पर 179 रन तक ही पहुंच पाया। हैदराबाद की ओर से नेहरा, भुवनेश्वर, हेनरिक्स और रहमान को एक-एक विकेट मिला।

पढ़ें- रोमांचक होते जा रहे हैं आइपीएल मैच

इससे पहले डेविड वार्नर और विलियमसन की शतकीय साझेदारी की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने पांच विकेट पर 194 रन बनाए। वार्नर ने दूसरे विकेट के लिए विलियम्सन (50) के साथ 124 रन की साझेदारी निभाई। उन्होंने अपनी पारी में 50 गेंदों का सामना कर नौ चौके और पांच छक्के जड़े। वह आठ रन से शतक से चूक गए। वहीं केन ने 38 गेंदों में सात चौके जड़े। डेथ ओवरों में मोइसेस हेनरिक्स ने 14 गेंदों में तीन छक्कों और एक चौके से नाबाद 31 रन की तूफानी पारी खेली।

पावरप्ले में बनाए 49 रन

सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पावरप्ले के शुरुआती छह ओवरों में वार्नर के कुछ आकर्षक शॉट की बदौलत 49 रन बनाए और इस बीच शिखर धवन (11) का विकेट गंवाया। पिछले तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके फार्म में वापसी करने वाले धवन को गेंदबाज रिचर्डसन ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया।

आईपीएल 9 संबंधी खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

वार्नर ने लगाया करियर का 50वां अर्धशतक

बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने 32 गेंदों पर वर्तमान सत्र का पांचवां और करियर का कुल 50वां अर्धशतक पूरा किया। वह आइपीएल में 50 या इससे अधिक रन की 30 पारियां खेलने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए। वार्नर अपने पूरे रंग में थे और उन्होंने आरसीबी के गेंदबाजों की खूब धुनाई की। तबरेज शम्सी की गेंद को सीमा रेखा के पार भेजने के चक्कर में वह डिविलियर्स के हाथों कैच हुए। विलियम्सन ने वार्नर के साथ सहयोगी की भूमिका निभाई। न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने इस बीच टी20 में 2000 रन भी पूरे किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.