Move to Jagran APP

SL vs AFG: अंपायर से बदतमीजी करना पड़ा श्रीलंका के स्टार खिलाड़ी को महंगा, ICC ने लगाया 2 मैच का बैन, आधी मैच फीस से भी धोया हाथ

श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले के खत्म होने के बाद हसरंगा ऑन फील्ड अंपायर लिंडन हैनिबल पर आगबबूला हो गए थे। हसरंगा अंपायर के नो-बॉल नहीं देने के फैसले से काफी नाखुश थे और वह अंपायर संग बदतमीजी करते हुए नजर आए थे। बता दें कि अंपायर का यह फैसला उस समय आया था जब मैच काफी रोमांचक मोड़ पर था।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Sun, 25 Feb 2024 04:05 PM (IST)Updated: Sun, 25 Feb 2024 04:05 PM (IST)
Wanindu Hasaranga: वानिंदु हसरंगा पर लगा दो मैच का बैन।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में अंपायर से बदतमीजी करना श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा को महंगा पड़ा है। आईसीसी ने हसरंगा के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार करते हुए उन पर दो मैच का बैन लगा दिया है। हसरंगा को ऑन फील्ड अंपायर लिंडन हैनिबल से उलझने और उनके खिलाफ अभद्र भाषा का उपयोग करने का दोषी पाया गया है।

हसरंगा पर लगा दो मैच का बैन

दरअसल, श्रीलंका और अफगानिस्तान (SL vs AFG) के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले के खत्म होने के बाद हसरंगा ऑन फील्ड अंपायर लिंडन हैनिबल पर आगबबूला हो गए थे। हसरंगा अंपायर के नो-बॉल नहीं देने के फैसले से काफी नाखुश थे और वह अंपायर संग बदतमीजी करते हुए नजर आए थे। बता दें कि अंपायर का यह फैसला उस समय आया था, जब मैच काफी रोमांचक मोड़ पर था।

हसरंगा को दो मैच के बैन के साथ-साथ तीन डिमेरिट पॉइंट भी दिए गए हैं। इसके साथ ही श्रीलंकाई कप्तान की 50 प्रतिशत मैच फीस भी काट ली गई है। 24 महीने के अंदर हसरंगा को पांच डिमेरिट पॉइंट मिले हैं, जो दो सस्पेंशन पॉइंट में कन्वर्ट हुए हैं। दो सस्पेंशन पॉइंट होने पर खिलाड़ी पर एक टेस्ट या दो वनडे और टी-20 मैच का बैन लगाया जाता है। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के शुरुआती दो मैचों में हसरंगा श्रीलंकाई टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

यह भी पढ़ेंIND vs ENG: सबकुछ किया फिर भी क्लीन बोल्ड हो गए Ben Stokes, इंग्लिश कप्तान की बेबसी तो देखिए; कुलदीप ने उड़ाए बेहतरीन गेंद से होश

श्रीलंका को झेलनी पड़ी थी हार

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने स्कोर बोर्ड पर 5 विकेट खोकर 209 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए थे। इसके जवाब में मेजबान टीम 6 विकेट गंवाकर 206 रन ही बना सकी थी और 3 रन से हार गई थी।

आखिरी ओवर की चौथी गेंद बल्लेबाज के कमर के ऊपर से जाती हुई दिखाई दी थी, लेकिन अंपायर ने उसको नो-बॉल करार नहीं दिया था। हालांकि, श्रीलंका सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने में सफल रही थी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.