नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया का एलान 15 अप्रैल को होना है। इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के 15 सदस्यों को चुना है। वीरेंद्र सहवाग की इस टीम में कुछ नए चेहरे भी हैं, जो अभी तक कुछ ही अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। सहवाग की इस टीम में रिषभ पंत और विजय शंकर को मौका मिला है। हालांकि, सहवाग ने इस बात का जिक्र नहीं किया है कि उनकी इस टीम में कप्तान कौन होगा?

शनिवार की शाम अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर वीरेंद्र सहवाग ने एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें एक तरफ साल 2015 के वर्ल्ड कप की टीम है। वहीं, दूसरी तरफ वर्ल्ड कप 2019 के लिए उन्होंने अपने टीम चुनी है। सहवाग ने साल 2015 में वर्ल्ड कप खेलने वाले 7 खिलाड़ियों को भी इस साल होने वाले वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रखा है। इसके अलावा, सहवाग की इस टीम में 8 अन्य खिलाड़ी शामिल हैं।

सहवाग की इस टीम में शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एमएस धौनी, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार पुराने प्लेयर हैं, जो साल 2015 में वर्ल्ड कप का हिस्सा थे। इसके अलावा वीरेंद्र सहवाग ने सुरेश रैना की जगह केदार जाधव, अजिंक्या रहाणे के स्थान पर केएल राहुल, स्टुअर्ट बिन्नी की जगह हार्दिक पांड्या, आर अश्विन के स्थान पर कुलदीप यादव, अक्षर पटेल की जगह युजवेंद्र चहल, उमेश यादव के स्थान पर बैटिंग ऑलराउंडर विजय शंकर, मोहित शर्मा की जगह जसप्रीत बुमराह और अंबाती रायुडु के स्थान पर रिषभ पंत को जगह दी है।

सहवाग की वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एमएस धौनी, केदार जाधव, रिषभ पंत, केएल राहुल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

वर्ल्ड कप 2015 की 15 सदस्यीय टीम

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एमएस धौनी, अंबाती रायुडु, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे, स्टुअर्ट बिन्नी, आर अश्विन, अक्षर पटेल, मोहित शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, रवींद्र जड़ेजा और भुवनेश्वर कुमार।  

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप