Move to Jagran APP

सहवाग ने चुनी IPL 2020 इलेवन ऑफ द सीजन, रोहित शर्मा को नहीं इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

वीरेंद्र सहवाग ने IPL 2020 इलेवन ऑफ द सीजन का चयन किया है। उन्होंने अपनी टीम में इस लीग के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा को जगह नहीं दी और इन्हें टीम का कप्तान बनाया। सहवाग का ये चयन थोड़ा हैरान करता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 02:50 PM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 09:58 PM (IST)
सहवाग ने चुनी IPL 2020 इलेवन ऑफ द सीजन, रोहित शर्मा को नहीं इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान
आइपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। Virender Sehwag selected  IPL2020 XI of the season: रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस टीम को आइपीएल 2020 का चैंपियन बनाया। इस टीम ने हिटमैन की कप्तानी में पांचवीं बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। इस सीजन में मुंबई बिल्कुल चैंपियन की तरह से खेली और बेहद सुखद अंत भी किया। अब आइपीएल 2020 खत्म होने के बाद टीम  इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपनी पसंदीदा आइपीएल 2020 इलेवन ऑफ द सीजन का चयन किया। 

loksabha election banner

सहवाग ने जिस प्लेइंग इलेवन का चयन किया है उमसें 7 भारतीय खिलाड़ी हैं जबकि 4 विदेशी खिलाड़ी मौजूद हैं। हैरानी की बात ये है कि उन्होंने अपनी टीम में रोहित शर्मा को शामिल नहीं किया है जो इस लीग के सबसे सफल कप्तान हैं और उन्होंने अपनी टीम का कप्तान विराट कोहली को बनाया है जो एक बार भी आइपीएल खिताब नहीं जीत पाए हैं। 

सहवाग ने अपनी टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल व देवदत्त पडीक्कल को सौंपी है तो वहीं तीसरे नंबर पर उन्होंने सूर्यकुमार यादव को रखा है। सहवाग ने अपनी टीम में चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली का चयन किया है जो टीम के कप्तान भी हैं। सहवाग ने हैदराबाद के ओपनर व कप्तान डेविड वार्नर को पांचवें नंबर के बल्लेबाज के तौर पर टीम में चुना है तो वहीं एबी डिविलियर्स उनकी टीम में छठे क्रम के बल्लेबाज के तौर पर हैं। 

सहवाग ने अपनी टीम में तीन बेहतरीन तेज गेंदबाजों को शामिल किया है जिसमें कगिसो रबादा, जसप्रीत बुमराह व मो. शमी हैं तो वहीं उन्होंने स्पिनर के रूप में टीम में युजवेंद्रा सिंह चहचल और राशिद खान को मौका दिया है। 

वीरेंद्र सहवाग की IPL 2020 इलेवन ऑफ द सीजन टीम-

केएल राहुल, देवदत्त पडीक्कल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली (कप्तान), डेविड वार्नर, एबी डिविलियर्स, कगिसो रबादा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्रा चहल, राशिद खान।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.