नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन इस खिलाड़ी का खेलने का अंदाज़ नहीं बदला है। सहवाग की बल्लेबाज़ी से आज भी दर्शकों का मनोरंजन होता है और इस खिलाड़ी के इसी अंदाज़ की वजह से दुनिया वीरू की बल्लेबाज़ी की कायल रही है। हाल ही में एक फ्रेंडली मैच में सहवाग ने शानदार छक्का जड़कर ये साबित भी किया कि, शेर भूले ही बूढ़ा हो जाए, लेकिन वो शिकार करना कभी नहीं भूलता'।

39 वर्षीय सहवाग ने दिखाया कि उनकी बल्लेबाज़ी में आज भी वो तूफानी अंदाज़ बरकरार है जिसके लिए दुनिया उन्हें जानती है। दिल्ली के इस पूर्व खिलाड़ी के इस छक्के तो देखकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट भी वाह-वाह कर उठे।

वीरेंद्र सहवाग कर्नाटक चलचित्र कप (केसीसी) में कदंबा लायन्स की तरफ से खेले। इस टूर्नामेंट का आयोजन चिन्नास्वामी बेंगलुरु में हुआ। ये 10-10 ओवर का टूर्नामेंट था। सहवाग जब इस कप में खेले तो उन्होंने टि्वटर पर एक वीडियो पोस्ट किया। इसमें वह एक फ्रैंडली मैच में छक्का लगाते दिख रहे हैं। बल्लेबाजी की अपनी आक्रामक शैली को याद कराते हुए इस पूर्व ओपनर ने टि्वटर पर लिखा- उसूल तब भी वही था, अब भी वही है, शुभ काम में देरी कैसी।

वीरेंद्र सहवाग की बल्लेबाजी का मतलब था एंटरटेनमेंट...एंटरटेनमेंट...एंटरटेनमेंट। और आज भी इसमें कोई बदलाव नहीं आया है। इस वीडियो को देखने के बाद यह साबित हो रहा है। सहवाग के इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए एडम गिलक्रिस्ट ने लिखा- जिस तरह लेपर्ड अपना शिकार करने का स्टाइल नहीं बदलता। उसी तरह वीरू ने भी नहीं बदला। शानदार पारी।

गिल्ली ने तो सहवाग की तारीफ की ही, इसके साथ ही साथ क्रिकेट फैंस ने भी वीरू की तारीफों के किस तरह पुल बांधे आप खुद ही देखिए-

इस कप में छह टीमें भाग लिया- राष्ट्रकूट पैंथर्स, गंगा वारियर्स, वाडेयर चार्जेस, होयसाला ईगल्स, विजयनगर पैट्रियॉट्स और कदंब लायन्स। टूर्नामेंट में कर्नाटक के क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ कई पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी खेल रहे हैं। इनमें वीरेंद्र सहवाग, तिलकरत्ने दिलशान, हर्शल गिब्स, ओवेस शाह, लांस क्लूजनर जैसे दिग्गज शामिल हैं। इस दो दिवसीय टूर्नामेंट का उद्घाटन कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal