नई दिल्ली। दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक वीरेंद्र सहवाग पर क्रीज पर होते हैं तो सामने गेंदबाजी कर रहा गेंदबाज खौफ में होता है। लेकिन अब दुनिया के गेंदबाजों के लिए खौफ का पर्याय बन चुके वीरेंद्र सहवाग ने एक ऐसा खुलासा किया है जिसे जानकर आप भी चौंक जाएंगे। अपने एक इंटरव्यू में सहवाग ने कहा कि उन्हें एक गेंदबाज को खेलने में काफी मुश्किल होती थी और वो उनसे खौफ भी खाते थे।

इस गेंदबाज से डरते थे सहवाग

दुनिया के महान ऑफ स्पिनर और श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन वो गेंदबाज थे जिनका सामना करने में सहवाग को काफी परेशानी होती थी और वो उनसे डरते थे। सहवाग के मुताबिक मुरलीधरन की गेंदबाजी एक्शन की वजह से उनका 'दूसरा' खेलने में उन्हें बहुत ही ज्यादा परेशानी होती थी।

सचिन ने दिया था ये सुझाव

सहवाग की परेशानी देखकर उन्हें सचिन ने एक बार ये सुझाव दिया था कि गेंदबाजी करते समय जब मुरलीधरन का अंगूठा उपर हो तो समझ लेना कि वो 'दूसरा' फेकेंगे। सचिन के इस सुझाव पर सहवाग ने गौर किया मगर मुरलीधरन के गाढ़े रंग की वजह से वो उनकी इस गेंद को समझ ही नहीं पाते थे। इसके बाद सहवाग ने निश्चय किया कि वो (मुरलीधरन) जहां भी और जैसा भी गेंद फेकेंगे मैं उसे कवर की दिशा में या प्वाइंट की दिशा में खेलूंगा। इसके बाद सहवाग को मुरलीधरन की गेंद खेलने में असुविधा नहीं हुई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस