Move to Jagran APP

विराट कोहली हैं स्टीव स्मिथ, जो रूट व केन विलियमसन से बेस्ट, एंजेलो मैथ्यूज ने बताया कारण

एंजेलो मैथ्यू ने बताया कि विराट स्मिथ जो रूट व केन विलियमसन में से तीनों प्रारूपों में बेस्ट बल्लेबाज कौन हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 04:57 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 09:23 PM (IST)
विराट कोहली हैं स्टीव स्मिथ, जो रूट व केन विलियमसन से बेस्ट, एंजेलो मैथ्यूज ने बताया कारण
विराट कोहली हैं स्टीव स्मिथ, जो रूट व केन विलियमसन से बेस्ट, एंजेलो मैथ्यूज ने बताया कारण

नई दिल्ली, जेएनएन। मौजूदा वक्त में विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूप व केन विलियमसन को वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज के तौर पर देखा जाता है। हालांकि इन चारों के बीच काफी स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा भी है, लेकिन इनमें से बेस्ट कौन है इस पर भी बहस चलती रहती है। हालांकि लिमिटेड ओवर की बात करें तो विराट कोहली अन्य तीनों बल्लेबाजों के मुकाबले काफी आगे नजर आते हैं। विराट ने वनडे में 10,000 रन पूरे कर लिए हैं तो वहीं दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन हैं जिनके नाम पर 6,173 रन हैं। इसके अलावा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में विराट के नाम सबसे ज्यादा 2,794 रन दर्ज हैं। 

loksabha election banner

टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो इन चारों में सबसे ज्यादा रन जो रूट (7,622) के नाम है तो सबसे ज्यादा औसत से स्टीव स्मिथ (62.84) ने रन बनाए हैं तो वहीं विराट के नाम पर सबसे ज्यादा 27 शतक दर्ज हैं। हालांकि सभी प्रारूपों में इन चारों में से बेस्ट बल्लेबाज का चयन करना कठिन है, लेकिन श्रीलंका के ऑल-राउंडर व पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने इन चारों में से बेस्ट खिलाड़ी का चयन किया है। उन्होंने कहा कि इन चारों बल्लेबाजों में से वो विराट कोहली को सबसे उपर रखेंगे क्योंकि कुमार संगकारा के बाद वो सबसे ज्यादा निरंतर बल्लेबाज हैं और वो हर प्रारूप में रन बना रहे हैं। 

31 साल की उम्र में विराट कोहली इंटरनेशनल करियर में अपने चरम पर हैं। उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, विवियन रिचर्ड्स व कुमार संगकारा जैसे महान खिलाड़ियों से की जाती है। हालांकि इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, लेकिन वो फिर से प्रदर्शन करने को बेताब हैं। विराट को भी अन्य क्रिकेटरों की तरह से क्रिकेट के फिर से शुरू होने का इंतजार है। इन दिनों वो भी अपने घर पर ही समय बिता रहे हैं और अपनी फिटनेस का खूब ध्यान रख रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.