(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। आज कोलंबो में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 278 रनों से करारी मात देकर सीरीज में 1-1 की बराबर कर ली। इसके साथ ही दो खिलाड़ियों की जिंदगी में अहम मोड़ भी आया। एक ने दी विदाई तो दूसरे ने अपने करियर का बेहद खास पल जीते हुए खाता खोला है।

- मैच हारे लेकिन जीते करोड़ों दिलः

पहले बात उस खिलाड़ी की जिसने विदाई ली। कुमार संगकारा ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। अपने स्वर्णिम सफर के दौरान संगकारा ने श्रीलंकाई क्रिकेट में अहम योगदान दिया लेकिन वो कहते हैं न कि हर चीज का अंत होता ही है। संगकारा ने अपने करियर की अंतिम पारी में रविवार को 18 रन बनाए और वो अश्विन की गेंद पर आउट हुए हालांकि उसके बावजूद मैदान में उनको विदाई देने पहुंचे हजारों दर्शकों ने अपने चहेते खिलाड़ी को शुक्रिया कहा।

- 'कप्तान' कोहली का विराट आगाजः

वहीं, दूसरी तरफ थे भारतीय कप्तान विराट कोहली जिन्होंने टेस्ट कप्तान के तौर पर अपनी पहली जीत दर्ज की। इससे पहले विराट ने ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ एक-एक टेस्ट में कप्तानी की लेकिन दोनों ही बार वो जीत हासिल नहीं कर सके थे। वहीं, श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा सीरीज के पहले टेस्ट में (गाले) में भी उनको हार का मुंह देखना पड़ा था। हालांकि सही समय पर उनका खाता खुल गया। विराट की अगुआइ में पहली बार भारतीय टेस्ट टीम को जीत मिली और टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 से बराबरी भी कर ली। अब उनकी नजर अंतिम टेस्ट में जीत दर्ज करने पर होगी जहां वो पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का कमाल कर सकते हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Shivam