इंदौर। विराट कोहली ने इंदौर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच को खास बना दिया। इस टेस्ट मैच में टॉस जीतकर विराट कोहली ने पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। टॉस का बॉस बनते ही विराट कोहली ने इस मैच को मिलाकर द. अफ्रीका सीरीज़ की शुरुआत से लेकर अब तक कोई भी टॉस नहीं हारा है।

अजिंक्य रहाणे ने इंदौर में बनाया ये रिकॉर्ड, तेज़ी से ऐसा करने वाले बने आठवें भारतीय

द. अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत के बाद से टीम इंडिया ने 7 टेस्ट मैच खेले हैं। इन 7 के सात टेस्ट मैच में हर बार किस्मत ने विराट कोहली का साथ दिया और टीम इंडिया को टॉस का बॉस बनाया।

विराट कोहली ने ना सिर्फ टॉस का बॉस बनकर आज के दिन को यादगार बनाया बल्कि इस मैदान की पहली टेस्ट पारी में शतक जमाकर भी अपने बल्ले की चमक को दिखाया। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शतक जमाने के लिए विराट ने 184 गेंदों का सामना किया। इस पारी में विराट के बल्ले से 10 चौके भी निकले। और ये शतक विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में 13 वां शतक है।

इंदौर में हो रहे इस पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने टॉस तो जीत लिया और विराट कोहली ने टीम इंडिया को एक बड़े स्अकोर की तरफ भी अग्रसर कर दिया है। अब भारतीय टीम इस मैच को जीतकर इस मैदान के टेस्ट इतिहास की शुरूआत भी जीत से करना चाहेगी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

खेल की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस