Move to Jagran APP

विराट कोहली ने इंग्लैंड में जीता था दुनियाभर के क्रिकेट फैंस का दिल, अब ICC ने दिया ये अवॉर्ड

Virat Kohli ICC Spirit of Cricket Award of the year विराट कोहली ने वर्ल्ड कप के दौरान एक खास इशारा करके सभी का दिला जीता था अब आइसीसी ने उन्हें सम्मानित किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 12:57 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 12:57 PM (IST)
विराट कोहली ने इंग्लैंड में जीता था दुनियाभर के क्रिकेट फैंस का दिल, अब ICC ने दिया ये अवॉर्ड
विराट कोहली ने इंग्लैंड में जीता था दुनियाभर के क्रिकेट फैंस का दिल, अब ICC ने दिया ये अवॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। Virat Kohli ICC Spirit of Cricket Award of the year: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के दौरान एक खास इशारा करके दुनियाभर के करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीता था। अब इसी जेस्चर के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने कप्तान कोहली को सम्मानित किया है। विराट कोहली को आइसीसी स्प्रिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड ऑफ द ईयर चुना गया है।

loksabha election banner

दरअसल, वर्ल्ड कप 2019 के दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लीग मैच ओवल के मैदान पर खेला गया था। इसी मैच के दौरान जब भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो कुछ क्रिकेट फैंस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। ऐसा इसलिए था क्योंकि साल 2018 में मार्च के महीने में स्टीव स्मित ने बॉल टैंपरिंग की थी, जिसका दोषी उन्हें और डेविड वार्नर को पाया गया था, जिसके कारण उन पर एक-एक साल का बैन लगा था। वर्ल्ड कप में दोनों खिलाड़ियों ने वापसी की थी।

फैंस स्मिथ को कर रहे थे परेशान, विराट ने ऐसे जीता दिल 

इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप के इसी मैच के दौरान जब स्टीव स्मिथ को फैंस परेशान कर रहे थे तो भारतीय कप्तान विराट कोहली को आगे आना पड़ा था। उस दौरान विराट कोहली ने फैंस की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि स्मिथ के लिए ताली बजाओ न कि उसको चीटर-चीटर बोलो। कुछ ही देर में फैंस शांत हो गए और तालियां बजाने लगे। वहीं, स्मिथ ने बीच मैदान पर विराट कोहली को धन्यवाद दिया। इस नजारे को देखकर क्रिकेट के हर एक फैन का दिल विराट कोहली ने जीत लिया था।

बुधवार को आइसीसी ने जब साल 2019 के अवॉर्ड्स का ऐलान किया तो इसमें स्प्रिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड भी शामिल था जो विराट कोहली के नाम रहा। इसी खास लम्हे के लिए आइसीसी ने विराट को सम्मानित किया है।

देखें वो वीडियो जब विराट कोहली ने जीता सभी का दिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.