Move to Jagran APP

विराट को ऑरेंज कैप लेने से रोकने के लिए वॉर्नर को करना हो ये काम

रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के कप्तान विराट कोहली का आइपीएल-9 में ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाना अब महज औपचारिकता रह गया है।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Sat, 28 May 2016 09:56 AM (IST)Updated: Sat, 28 May 2016 02:59 PM (IST)
विराट को ऑरेंज कैप लेने से रोकने के लिए वॉर्नर को करना हो ये काम

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली का आइपीएल-9 में ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाना अब महज औपचारिकता रह गया है। आइपीएल के एक संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को ऑरेंज कैप प्रदान की जाती है। वैसे अभी भी यह कैप कोहली के पास ही है।

loksabha election banner

कोहली इस वर्ष ट्वेंटी-20 क्रिकेट में जबर्दस्त फॉर्म में है और उनका यह प्रदर्शन आइपीएल में भी बरकरार है। कोहली 15 मैचों में 83.54 की औसत और 151.90 के स्ट्राइक रेट से 919 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस दौरान 4 शतक और 6 अर्द्धशतक लगाए हैं। कोहली दूसरे स्थान पर चल रहे सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर (779 रन) से 140 रन आगे है।

आइपीएल का खिताबी मुकाबला रविवार को बेंगलुरू में आरसीबी और सनराइजर्स के बीच खेला जाना है, जिसमें ये दोनों बल्लेबाज मैदान में होंगे। विराट जहां इस मैच में 81 रन बनाकर आइपीएल इतिहास में एक संस्करण में 1000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बनने का प्रयत्न करेंगे, वहीं वॉर्नर उन्हें पीछे छोड़कर ऑरेंज कैप हासिल करना चाहेंगे।

अब कोई चमत्कार ही वॉर्नर को इस कैप पर कब्जा दिला सकता है, ऐसा इसलिए क्योंकि विराट अपनी बढ़त को और मजबूत करना चाहेंगे। दूसरा यदि मान लिया जाए कि विराट शून्य पर आउट हो जाए तो भी वॉर्नर को उन्हें पीछे छोड़ने के लिए 141 रन बनाने होंगे जो आसान नजर नहीं आ रहा है।

वॉर्नर ने 16 मैचों में 59.92 की औसत और 149.23 की स्ट्राइक रेट से 779 रन बनाए है। उन्होंने इस दौरान 8 अर्द्धशतकीय पारियां खेली है। सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में आरसीबी के एबी डीविलियर्स अभी 15 मैचों में 56.83 की औसत से 682 रन बनाकर तीसरे स्थान पर है। वे भी खिताबी मुकाबले में उतरेंगे, वे अभी विराट से 237 रन पीछे है और उनके शीर्ष पर पहुंचने की कोई संभावना नहीं है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.