Move to Jagran APP

भारतीय टीम के खिलाफ हैं T20 के आंकड़े, विराट कोहली बोले- नंबर काफी कुछ कह देते हैं

India vs West Indies Virat Kohli भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया है कि पहले बल्लेबाजी करते हुए टी20 में भारत के आंकड़े काफी खराब हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 12:41 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 12:41 PM (IST)
भारतीय टीम के खिलाफ हैं T20 के आंकड़े, विराट कोहली बोले- नंबर काफी कुछ कह देते हैं
भारतीय टीम के खिलाफ हैं T20 के आंकड़े, विराट कोहली बोले- नंबर काफी कुछ कह देते हैं

तिरुअनंतपुरम, पीटीआइ। India vs West Indies T20I Series: वेस्टइंडीज ने भारत को दूसरे टी20 मैच में हराकर हिसाब बराबर कर दिया है। इस मैच में भारतीय टीम को मिली करारी हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि नंबर काफी बातें कह देते हैं। नंबर वह सब बातें भी कहते हैं, जो दिखाई नहीं देतीं।

loksabha election banner

विराट कोहली ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि भारतीय टीम के टी20 के आंकड़े पहले बल्लेबाजी करते हुए काफी खराब हैं। यहां तक कि खुद कप्तान विराट कोहली भी पहले बल्लेबाजी करते हुए उतने सफल बल्लेबाज नहीं हैं, जितने कि वे दूसरी पारी में होते हैं। यही कारण है कि कोहली को चेज मास्टर कहा जाता है, जैसा कि उन्होंने पहले मैच में करके दिखाया था।

हमने 4 ओवर में सिर्फ 30 रन बनाए - विराट

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, "मेरे ख्याल से बल्लेबाजी के दौरान हम 16 ओवर तक अच्छे थे, लेकिन आखिर के चार ओवर में हमने सिर्फ 30 रन बनाए। हमें इस तरफ फोकस करने की जरूरत है।" ऑलराउंडर शिवम दुबे की पारी के बारे में कप्तान कोहली ने कहा कि शिवम की शानदार पारी की वजह से हम 170 का आंकड़ा छू पाए।

कप्तान कोहली ने आगे कहा, "ईमानदारी से कहूं तो वेस्टइंडीज ने शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन हमने काफी खराब फील्डिंग की। ऐसे में कितने भी रन बना लो, वह काफी नहीं है। पिछले दो मैचों में हम फील्डिंग के मामले में काफी खराब रहे हैं। हमने एक ही ओवर में दो कैच छोड़े। सोचिए अगर वह दोनों विकेट गिर जाते तो नतीजा क्या होता।"

विराट ने इस बात को स्वीकार किया है कि हमें फील्डिंग में और मेहनत की जरूरत है। इस जीत के बाद विंडीज ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। हैदराबाद में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने जीत दर्ज कर बढ़त ले ली थी। अब मुंबई में खेला जाने वाला आखिरी मैच निणार्यक बन गया है। अब मुंबई में करो या मरो वाला मुकाबला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.